Move to Jagran APP

भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज कराने को बेताब सीए को जोश हेजलवुड ने दिया शानदार आइडिया

Josh Hazlewood gave a great idea to CA to host India Australia cricket series जोस हेजलवुड ने कहा कि सारे मैच एक ही जगह आयोजित करवाए जाएं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 02:34 PM (IST)
भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज कराने को बेताब सीए को जोश हेजलवुड ने दिया शानदार आइडिया
भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज कराने को बेताब सीए को जोश हेजलवुड ने दिया शानदार आइडिया

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को आयोजित करवाने को लेकर एक सुझाव दिया है। हेजलवुड ने ये सुझाव दिया है कि इस ट्रॉफी के सारे मुकाबले एक ही वेन्यू यानी एडिलेड ओवल पर ही खेले जाएं। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज का आयोजन किसी भी हालत में करना चाहता है और इसके लिए तमाम विकल्पों को देख रहा है। 

loksabha election banner

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस वक्त आर्थिक रूप से कमजोर हो गया है और वो अपनी नुकसान की भरपाई के लिए हर हालत में भारत के खिलाफ सीरीज आयोजित करना चाहता है। इसे देखते हुए ही हेजलवुड ने ये सलाह दी है। हेडलवुड ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस फैसले से बल्लेबाज व गेंदबाज खुश हो जाएंगे। एडिलेड ओवल पिछले चा या पांच साल में सबसे बेहतरीन क्रिकेट मैदान है। इस पिच पर गेंदबाजों व बल्लेबाजों दोनों को मदद मिलती है। 

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसमें से तीन मैचों की टी20 सीरीज अक्टूबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही खेले जाएंगे। कोविड 19 महामारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया में चल रहे लॉकडाउन के बीच हेजलवुड बागवानी, गेमिंग व गोल्फ खेलने में व्यस्त हैं। 

हेजलवुड ने बताया कि उनका लक्ष्य आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में वापसी करने पर था, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोई मैच हीं है ऐसे में टीम में मेरी वापसी कठिन है। आपको बता दें कि कोविड 19 महामारी की वजह से दुनियाभर में क्रिकेट की सारी गतिविधियां बंद हैं। इस महामारी की वजह से टी20 वर्ल्ड कप पर भी खतरा मंडरा रहा है। इसकी वजह से कई टूर्नामेंट्स रद या फिर स्थगित कर दिए गए हैं जिसमें आइपीएल भी शामिल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.