नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर तूफानी बल्लेबाजी करते हैं। बटलर खेलों के आयोजन के स्थगित होने के काफी दुखी हैं। कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया दहशत में है और सुरक्षित घर पर रहना पसंद कर रही है। इंग्लैंड में भी लॉकडाउन की स्थिति है। बटलर ने कहा वो बस खेलना चाहते हैं और इसके लिए खाली स्टेडियम में भी उतर सकते हैं।

जब बटलर से स्काई स्पोर्ट्स पर संभावनाओं के बारे में पूछा गया कि वो किया पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता, चाहे जो भी हो मुझे खेलने के लिए चुना जाए बस। अगर यह कोई विकल्प है, संभवत: मुझे लगता कि इयोन मॉर्गन को यह कहते सुना था कि सबकुछ को बंद रखना होगा, संभावनाओं के तहत।

अगर तार्किक तौर से यह संभव हो तो फिर मुझे लगता है कि आप चाहेंगे कि खेल को लोग देखें। लोग लाइव मैच को देखने के लिए उतावले हो रहे हैं और यही एक कारण भी है कि वो खाली स्टेडियम में भी खेलने को तैयार हैं।

मुझे लगता है अगर मैच का प्रसारण टीवी पर हो रहा है तो फिर मैं खाली स्टेडियम में खेलना चाहूंगा। हमने काफी वक्त से किसी भी तरह से खेल को नहीं देखा है और हम सभी जानते हैं कि इसका टीवी की कमाई पर कितना असर पड़ रहा है। खेल इसके लिए आज कल बहुत ही जरूरी है।

"मुझे मालूम है कि इस तरह की प्रतिस्पर्धा क्रिकेट को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेलना बड़ा ही अजीब है। वो जो शोर होता है दर्शकों की भीड़ का इंटरनेशनल मैचों के दौरान, हम काफी भाग्यशाली हैं कि इंग्लैंड की टीम के समर्थक काफी हैं। लेकिन यह लोगों के लिए ज्यादा अच्छा होगा उनके लिए जो आइसोलेशन या लॉकडाउन में हैं। लंबे वक्त तक वो अपने रोल मॉडल और हीरो को घर पर बैठे टीवी पर ही देखें।"

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस