Move to Jagran APP

जोस बटलर ने बताया, इस वजह से इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हुई वापसी

बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गए दो टेस्ट मैचों में 67, 80* रनों की पारियां खेलीं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 04:27 PM (IST)
जोस बटलर ने बताया, इस वजह से इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हुई वापसी
जोस बटलर ने बताया, इस वजह से इंग्लैंड की टेस्ट टीम में हुई वापसी

लंदन, एजेंसी। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर ने अपनी अंतरराष्ट्रीय टीम में वापसी का श्रेय इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) को दिया है। बटलर ने कहा कि इस लीग के कारण उनके आत्मविश्वास में बढ़ावा हुआ है।

loksabha election banner

बटलर ने एक बयान में कहा कि राजस्थान रॉयल्स के साथ बिताए गए समय में उन्होंने स्वयं पर विश्वास करना सीखा। पिछले माह समाप्त हुए आइपीएल में राजस्थान के लिए बटलर ने छह पारियों में पांच अर्धशतक लगाए थे। इस प्रदर्शन के कारण वह एक सरल दृष्टिकोण हासिल कर पाने में सफल रहे हैं।

बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गए दो टेस्ट मैचों में भी आइपीएल की फॉर्म को जारी रखते हुए 67, 80* रनों की पारियां खेलीं। लीड्स टेस्ट मैच में उनकी नाबाद 80 रन की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया। हालांकि दो टेस्ट मैचों की ये सीरीज़ 1-1 से बराबर रही। 

इस प्रदर्शन के लिए मिले आत्मविश्वास के बारे में बटलर ने कहा, आइपीएल में बिताए गए इन कुछ सप्ताहों के कारण मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। भारत में हुई इस लीग में भी हम दबाव से बनी स्थिति से गुजरे हैं और ऐसी स्थितियों ने मुझे दर्शाया कि मैं किस स्तर पर हूं और कहां जा सकता हूं। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला।बटलर ने कहा कि अब वह अपना खेल खेलने और स्वयं पर विश्वास करने की कोशिश कर रहे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.