Move to Jagran APP

'जब स्मिथ की गर्दन पर बाउंसर लगी तो बहुत ही डर गया था'- जोस बटलर

Buttler first reaction after Smith was hit on archer bouncer इंग्लैंड के बल्लेबाज बटलर ने उस घटना के बारे में बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:30 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 05:30 PM (IST)
'जब स्मिथ की गर्दन पर बाउंसर लगी तो बहुत ही डर गया था'- जोस बटलर
'जब स्मिथ की गर्दन पर बाउंसर लगी तो बहुत ही डर गया था'- जोस बटलर

नई दिल्ली, जेएनएन। पिछले साल एशेज सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के युवा गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर लगी थी। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने उस घटना के बारे में बात करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा स्मिथ को जब आर्चर का बाउंसर लगा तो वो काफी डर गए थे।

loksabha election banner

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को पिछले साल एशेज सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ को लगी बाउंसर ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत फिल ह्यूज की घटना की दोबारा याद दिया दी थी। स्मिथ को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक तेज रफ्तार बाउंसर गर्दन पर जा कर लगी थी। चोटिल होने के बाद स्मिथ काफी देर तक असहज महसूस कर रहे थे। चोट इतनी गंभीर थी कि उनको मैच से बाहर होना पड़ा था।

बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स से बात करते हुए घटना के बारे में बताया, "यह बहुत ही डराने वाला था क्योंकि उनको (स्टीव स्मिथ) गर्दन पर चोट लगी थी ठीक नीचे। सभी लोग इस बात से वाकिफ थे कि फिल ह्यूज के साथ क्या हुआ था इसी वजह से हर कोई काफी चिंतित था।"

दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन स्मिथ आर्चर के बाउंसर पर चोटिल हुए थे और मैदान पर गिर पड़े थे। इसके बाद तुरंत ही मैदान पर मेडिकल टीम उनकी मदद के लिए पहुंची थी। स्मिथ को मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था और वो रिटायरहर्ट हुए थे।

बटलर ने युवा आर्चर के डेब्यू को शानदार बताया। उन्होंने कहा, "वह जोफ्रा का पहला टेस्ट मैच था वो काफी लोगों की उम्मीदों के लेकर मैदान पर उतरे थे। पहले ही मैच में डेब्यू कर रहे किसी गेंदबाज के लिए ऐसा स्पेल करना वाकई बहुत लाजवाब था।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.