Move to Jagran APP

14 करोड़ रुपये के पंजाब किंग्स के इस गेंदबाज ने आइपीएल के दवाब से निपटने का अनोखा तरीका निकाला

झाय रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने नीलामी में 14 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया था। वह मुहम्मद शमी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। रिचर्डसन ने कहा मैं मैदान में जाकर खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं। यह कहना आसान है लेकिन करना काफी मुश्किल है

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 08:12 PM (IST)
झाय रिचर्डसन इस बार पंजाब किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। IPL 2021: क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां काफी मुश्किल और चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं, लेकिन पहली बार आइपीएल में भाग ले रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने इस तनाव से निपटने का नायाब तरीका खोजा है, जिसमें वह गेंदबाजी के लिए दौड़ने से पहले मुस्कुराएंगे। इस 24 साल के क्रिकेटर के लिए बिग बैश लीग में यह तरीका कारगर रहा था, जहां वह सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। रिचर्डसन का मानना है कि छक्का लगाने के बाद भी अगर उनके चेहरे पर मुस्कान रहती है तो दुनिया के सबसे बड़े टी-20 लीग में खेलने के दबाव से निपटने में यह उनके लिए मददगार होगा।

loksabha election banner

रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने नीलामी में 14 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया था। वह मुहम्मद शमी के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। रिचर्डसन ने कहा, 'मैं मैदान में जाकर खेल का लुत्फ उठाना चाहता हूं। यह कहना आसान है लेकिन करना काफी मुश्किल है क्योंकि आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे होंगे। अगर मैं रनअप मार्क पर मुस्कुरा सकूं तो यह मेरे लिए एक बड़ी बात होगी। मैंने वास्तव में इस (गेंदबाजी से पहले मुस्कुराने) पर बिग बैश के दौरान काम करना शुरू किया था। यह मुस्कुराहट इसलिए भी रखनी है ताकि मैं खुद को यह भरोसा दिला सकूं कि यह मजेदार होगा।'

आपको बता दें कि, 9 अप्रैल से आइपीएल की शुरुआत हो चुकी है और पहले मैच में मुंबई और आरसीबी आमने-सामने हुए। केेएल राहुल की कप्तानी में इस बार पंजाब की टीम अपना पहला मैच 12 अप्रैल को खेलेगी। पंजाब का पहला मैच राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। पंजाब किंग्स की टीम में स्टार खिलाड़ियों की कमी नहीं है। केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी टीम की बड़ी ताकत हैं तो वहीं रिचर्डसन और शमी जैसे गेंदबाज भी टीम में है। पिछले साल टीम का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और ये टीम प्लेऑफ में पहुंचने से चूक गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.