Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह अब अपनी फिटनेस साबित करने के लिए इस टीम के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर

जसप्रीत बुमराह अपनी फिटनेस साबित करने के लिए रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट खेलेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 07:17 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह अब अपनी फिटनेस साबित करने के लिए इस टीम के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर
जसप्रीत बुमराह अब अपनी फिटनेस साबित करने के लिए इस टीम के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर

 सूरत, प्रेट्र। जसप्रीत बुमराह काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और अपनी इंजरी पर काम कर रहे हैं। वो भारत व वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे वनडे से पहले टीम इंडिया के साथ अभ्यास करते भी देखे गए। उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को नेट पर प्रैक्टिस भी करवाया था। एक बार फिर से वो अपनी फिटनेस को और ज्यादा परखने के लिए रणजी मुकाबले में उतर रहे हैं। बुमराह अब अपनी घरेलू टीम गुजरात की तरफ से केरल के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। इस मुकाबले के बाद साफ तौर पर पता चल पाएगा कि वो पूरी तरह से फिट हैं या नहीं। इस मैच के जरिए टीम में वापसी से पहले उनकी फिटनेस का आकलन किया जाएगा। 

loksabha election banner

जसप्रीत बुमराह को श्रीलंका व ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है ऐस में उनके लिए ये मैच काफी अहम होगा। इस मैच के दौरान भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद भी मौजूद रहेंगे। बुमराह भारत के लिए अपना आखिरी सीरीज इंजर्ड होने से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपने करियर का पहला हैट्रिक विकेट भी लिया था। बुमराह ने अभी तक 12 टेस्ट मैचों में 19.24 की औसत से 62 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उनके नाम पर वनडे में 103 और टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 विकेट दर्ज हैं।

बुमराह के टीम में शामिल होने की वजह से गुजरात की गेंदबाजी और मजबूत हो गई है। गुजरात ने अपने पहले मैच में हैदराबाद को आसानी से हराया था और उसके बाद यह उसका दूसरा मैच है। केरल ने पहले मैच में दिल्ली को ड्रॉ कराने का मौका दिया जबकि दूसरे मैच में उसे बंगाल से हार का सामना करना पड़ा था। अब इस मैच में बुमराह का प्रदर्शन ये साबित करेगा कि उनकी फिटनेस पहले की तरह है या फिर उसमें कोई कमी है। वैसे इस बात की पूरी उम्मीद है कि वो फिट हैं और केरल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर अपनी लय को पाने की कोशिश करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.