नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज व स्विंग ऑफ सुल्तान के नाम से मशहूर वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि दुनिया के मौजूदा तेज गेंदबाजों में उनकी यॉर्कर सबसे सटीक है। आपको बता दें कि वसीम अकरम जिस वक्त क्रिकेट खेला करते थे उस वक्त अपनी बेहतरीन यॉर्कर के लिए जाने जाते थे। अकरम ने साफ शब्दों में कहा कि इस वक्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे क्रिकेटरों में बुमराह की यॉर्कर सबसे बेस्ट और सटीक है। 

वसीम ने विश्व कप के लिए बुमराह की उपयोगिता के बारे में कहा कि वो अगले विश्व कप के दौरान इंग्लैंड में भारत के लिए अंतिम ओवरों में अंतर पैदा करेंगे। बुमराह की गेंदबाजी एक्शन सबसे अलग है और काफी शानदार है। दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले उनका एक्शन काफी अलग है इसके बावजूद वो गेंद को स्विंग कराते हैं साथ ही पिच पर गिरने के बाद उनकी गेंद काफी तेजी से निकलती है जो बल्लेबाजों को परेशान करती है। बुमराह में नियमित यॉर्कर फेंकने की काबिलियत है जो उन्हें बेहद खास बनाती है। सिर्फ वनडे ही नहीं टेस्ट क्रिकेट में भी यॉर्कर का इस्तेमाल किया जाता है। मैंने और वकार युनूस ने अपने वक्त में टेस्ट में  इसका खूब इस्तेमाल किया था। 

अकरम ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने वाली एशियाई टीम बनने पर भारत को बधाई देते हुए कहा कि ये बड़ी कामयाबी है। वहां पर टेस्ट सीरीज जीतना काफी कठिन होता है। मैं ये कतई नहीं मानता की मेजबान टीम कमजोर थी। विराट व उनकी टीम से आप इसका श्रेय नहीं ले सकते। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और इसकी तारफी की जानी चाहिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस