नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज रहे माइकल होल्डिंग ने वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। माइकल होल्डिंग ने भारत के केवल दो खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है जो इंग्लैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम की किस्मत चमका सकते हैं। माइकल होल्डिंग के वर्ल्ड के लिए पसंदीदा दो भारतीय खिलाड़ियों में एक गेंदबाज है तो एक दिग्गज बल्लेबाज।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए माइकल होल्डिंग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ट्रंप कार्ड करार दिया है। वेस्टइंडीज के शुरुआत के दो वर्ल्ड कप जीतने वाली चैंपियन टीम का हिस्सा रहे माइकल होल्डिंग ने कहा है कि इंग्लैंड वर्ल्ड कप के लिए फ्लैट पिच बनाएगा, जो जसप्रीत बुमराह के लिए एकदम ठीक होगी।

माइकल होल्डिंग ने वर्ल्ड कप में स्पिनर्स के प्रदर्शन को लेकर अनुमान लगाया है कि इंग्लैंड और वेल्स की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती हैं। लेकिन, बाउंड्री छोटी होने की वजह से उन्हें इसका हर्जाना भी भुगतना पड़ सकता है। वहीं, अपने देश यानी वेस्टइंडीज के वर्ल्ड कप जीतने के संभावनाओं को लेकर माइकल होल्डिंग का कहना है कि कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि, उन्होंने बीते एक साल से ज्यादा समय से विंडीज टीम के मैच नहीं देखे हैं।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए माइकल होल्डिंग ने अपनी पसंदीदा टीमों का भी एलान किया है। माइकल होल्डिंग ने बताया है कि संयुक्त रूप से भारत और इंग्लैंड इस बार के लिए उनकी फेवरिट टीम हैं। वहीं, टीम इंडिया के एक्स फैक्टर रहने वाले खिलाड़ियों में माइकल होल्डिंग ने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है। वर्ल्ड कप के राउंड-रोबिन फॉर्मेट पर भी होल्डिंग ने खुशी जताई है और कहा है कि अब कोई टीम ये नहीं होगी कि उसे पर्याप्त मौके नहीं मिले। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप