Move to Jagran APP

Black Lives Matter को IPL में किया गया नजरअंदाज, वेस्टइंडीज के कप्तान हैं निराश

IPL 2020 में Black Lives Matter को नजरअंदाज किया गया है। इस बात से वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर नाखुश हैं। जेसन होल्डर को रिप्लेसमेंट के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम में IPL के लिए शामिल किया था।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 03:06 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 03:06 PM (IST)
Black Lives Matter को IPL में किया गया नजरअंदाज, वेस्टइंडीज के कप्तान हैं निराश
जेसन होल्डर वेस्टइंडीज के टेस्ट कैप्टन हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई थी। उस सीरीज की शुरुआत में वेस्टइंडीज की टीम के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर वाले लोगो की जर्सी पहनी थी। इसके अलावा मैच से पहले सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य लोगों ने एक घुटने पर बैठकर Black Lives Matter कैंपेन का समर्थन किया था, लेकिन इसके बाद किसी भी सीरीज में ऐसा देखने को नहीं मिला। यहां तक यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल में भी इसे नजरअंदाज किया गया, जिससे वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर नाखुश हैं।

loksabha election banner

दरअसल, आइपीएल के 13वें सीजन में ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन के नजरअंदाज किए जाने के कारण सनराइजर्स हैदराबाद में रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल हुए कैरेबियाई ऑलराउंडर जेसन होल्डर निराश हैं। होल्डर ने क्रिकेट राइटर्स क्लब पीटर स्मिथ अवार्ड मिलने के दौरान कहा, "मैं निजी तौर पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरों से निराश था, जो हमारे बाद हुआ। यह(Black Lives Matter) मुश्किल चुनौती है और लंबा रास्ता है। यह एक रात में ठीक होने वाली चीज नहीं है। सबसे जरूरी है कि हम एक साथ आएं और सभी को एक नजर से देखें।"

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दौरे पर इस आंदोलन का समर्थन किया था, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड का दौरा करने वाली पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने बीएलएम से दूरी बनाए रखी थी। ऐसे में होल्डर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैंने यहां आइपीएल में इसे लेकर एक भी बात नहीं सुनी। कई बार ऐसा लगता है कि इस पर किसी का ध्यान नहीं गया। जो बुरी बात है। मुझे लगता है कि इसे दोबारा चर्चा में लाया जाए, यह हमारी जिम्मेदारी है।" उन्होंने आगे कहा, "कोविड ने निश्चित तौर पर काफी ध्यान खींचा है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने इसके लिए काफी कुछ किया है। महिला टीम ने इंग्लैंड में सीरीज खेलनी थी, जहां ब्लैक लाइव्स मैटर का लोगो उन्होंने पहना था और इसे आगे बढ़ाया था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.