Move to Jagran APP

जेम्स एंडरसन हैं स्विंग के बादशाह, कोहली भी उनकी जाल से नहीं बच पाए- इयान चैपल

इस सीरीज में एंडरसन ने जिस तरह से भारत के टाप आर्डर के बल्लेबाजों को आउट किया है उसमें कोहली भी हैं। कोहली को एंडरसन ने सातवीं बार अपना शिकार बनाया। कोहली को भी पता था कि एंडरसन ने उन्हें आउट करने के लिए जाला बिछाया हुआ है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 06:47 PM (IST)
जेम्स एंडरसन हैं स्विंग के बादशाह, कोहली भी उनकी जाल से नहीं बच पाए- इयान चैपल
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में विराट कोहली बनाम जेम्स एंडरसन की खूब चर्चा हो रही है और अब तक बाजी तो एंडरसन के हाथों में ही रही है। वो विराट कोहली को अब तक दो बार आउट कर चुके हैं। जेम्स एंडरसन की गेंदबाजी के बारे में आस्ट्रेेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने बात की और कहा कि, वो स्विंग के बादशाह हैं और उनके जाल में खुद कप्तान विराट कोहली भी फंस गए। 

loksabha election banner

इयान चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए लिखे एक कालम में कहा कि, हेडिंग्ले में जिस तरह से इंग्लैंड की टीम ने वापसी की उसे एंडरसन द्वारा द्वारा नियंत्रित किया गया था। जेम्स एंडरसन अपने फन में माहिर हैं और वो दोनों दिशाओं में गेंद को स्विंग कराने में साथ ही बल्लेबाज के खिलाफ उनका इरादा क्या है उसे छिपाने में वो माहिर हैं। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से एंडरसन बल्लेबाजों को  अपनी कला से सेट करते हैं वो इसी की वजह से वो एक अजेय गेंदबाज बनते हैं। इस उम्र में भी वो गेंद को सही लाइन पर रखते हैं और उसकी गति भी बरकरार रहती है। इससे जाहिर होता है कि, एक स्विंग गेंदबाज के तौर पर वो कितने अद्वितीय हैं। 

इस सीरीज में एंडरसन ने जिस तरह से भारत के टाप आर्डर के बल्लेबाजों को आउट किया है उसमें कोहली भी हैं। कोहली को एंडरसन ने सातवीं बार अपना शिकार बनाया। कोहली को भी पता था कि, एंडरसन ने उन्हें आउट करने के लिए जाला बिछाया हुआ है, लेकिन इतने शानदार बल्लेबाज होने के बावजूद वो इससे बच नहीं पाए। आपको बता दें कि, विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं और तीन टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 124 रन निकले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.