Move to Jagran APP

विराट की तुलना सचिन और गावस्कर के साथ किए जाने को गलत बताया पाकिस्तानी बल्लेबाज ने

पाकिस्तान के क्रिकेटर ने कहा कि सचिन और गावस्कर क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ एक ही हैं और कोई दूसरा वैसा नहीं बन सकता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 08:37 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 08:37 AM (IST)
विराट की तुलना सचिन और गावस्कर के साथ किए जाने को गलत बताया पाकिस्तानी बल्लेबाज ने

नई दिल्ली, जेएनएन। जावेद मियांदाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। मियांदाद का क्रिकेट करियर दो दशक से भी ज्यादा चला था और वो अपने समय में पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी लाइनअप के काफी अहम सदस्य थे। मियांदाद अपनी टीम के लिए मैच विनर थे और अपने शानदार स्ट्रोक्स के लिए जाने जाते थे। मियांदाद ने हाल ही में मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सनसनीखेज उदय के बारे में बात की और उनकी अविश्वसनीय निरंतरता की भी सराहना की।

loksabha election banner

विराट कोहली मौजूदा वक्त में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं और भारत के लिए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खूब रन बना रहे हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान अब तक कई बल्लेबाजी रिकॉर्ड्स ध्वस्त किए हैं और इस वक्त दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 50 से ज्यादा का औसत है। कोहली की तुलना कई बार सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर जैसे महान बल्लेबाजों के साथ की जाती है। 

जावेद मियांदाद को लगता है कि विराट की तुलना सचिन और गावस्कर के साथ नहीं की जानी चाहिए। सचिन और गावस्कर क्रिकेट के इतिहास के दो बेस्ट बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि दो अलग-अलग जनरेशन के खिलाड़ियों की तुलना एक-दूसरे के साथ नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे ये सही नहीं लगता कि आप मेरे वक्त के क्रिकेटर की तुलना मौजूदा खिलाड़ी के साथ कर सकते हैं। आप दूसरा सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर नहीं बना सकते हैं। आप किसी को आइडियल बना सकते हैं, लेकिन किसी की व्यक्तिगत क्लास और उसके गुण को नहीं बदल सकते। अलग-अलग जनरेशन के खिलाड़ियों की तुलना आप नहीं कर सकते। मियांदाद ने ये बातें टेलीग्राफ के साथ करते हुए कहीं। 

मियांदाद ने बताया कि उनके वक्त में तेज गेंदबाज आजकल के मुकाबले ज्यादा घातक थे। उन्होंने मैलकल मार्शल और डेनिस लिली का उदाहरण देते हुए कहा कि ये सब अपनी गजब की पेस के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कहा कि विराट, स्मिथ और बाबर आजम मौजूदा वक्त के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इन्हें रन बनाने के मामले में निरंतर होने की जरूरत है और अलग-अलग कंडीशन में खुद को साबित करने की जरूरत है जिसके कि वो इस खेल के महान खिलाड़ी बन सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.