मुंबई, आइएएनएस। भारत और न्यूजीलैंड के बीच T20 सीरीज का समापन इसी सप्ताह हुआ है और अब टी20 जीतने के बाद भारत की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने पर होगी। हालांकि, भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने बताया है कि न्यूजीलैंड टीम के पास वो कौन सा खिलाड़ी है, जो भारत की नाक में दम कर सकता है।

इरफान पठान का मानना है कि अगर कोई भारतीय टीम को चुनौती दे सकता है तो वह केन विलियमसन हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे टेस्ट की मेजबानी करने वाले वानखेड़े स्टेडियम की पिच मेजबान टीम के लिए एक और चुनौती साबित हो सकती है। भारत में विलियमसन ने 13 पारियों में 35.46 की औसत से केवल 461 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और तीन अर्धशतक शामिल हैं। केन विलियमसन ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था, क्योंकि वे टेस्ट सीरीज पर फोकस करना चाहते थे। 

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बात करते हुए कहा, "अगर हम दो टेस्ट मैचों की सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया को विलियमसन ही चुनौती दे सकते हैं, क्योंकि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं और टेस्ट में वह बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, लेकिन भारतीय टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी चुनौती मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलना होगा, क्योंकि वह पिच न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के लिए भी बहुत उपयुक्त साबित होगी, क्योंकि यहां उछाल देखने को मिलेगा। वहीं, भारतीय गेंदबाजों यहां चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।"

आपकी जानकारी के लिए बता दें, आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये सीरीज खेली जा रही है और पिछले चक्र में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल समेत तीन मुकाबले गंवाए थे। भारत ने उस चक्र में एक सीरीज हारी थी और वो सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ ही उन्हीं की सरजमीं पर गंवाई थी। ऐसे में यहां मुकाबला दिलचस्प होने वाला है।

Edited By: Vikash Gaur