Move to Jagran APP

IPL में खेलना चाहते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- यह दुनिया की टॉप टी20 लीग

तनवीर ने एक न्यूज चैनल से कहा हां एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते मुझे और अन्य पाकिस्तानी खिलाडि़यों को खेद है कि वे आइपीएल में नहीं खेल सकते।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 11:12 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 11:12 PM (IST)
IPL में खेलना चाहते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- यह दुनिया की टॉप टी20 लीग
IPL में खेलना चाहते हैं पाकिस्तानी गेंदबाज, कहा- यह दुनिया की टॉप टी20 लीग

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स एक तरफ भारत की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग को पाकिस्तान की टी20 लीग के मुकाबले कमतर बताने से नहीं चूकते हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर ने आईपीएल को दुनिया की 'शीर्ष टी-20 लीग' करार देते हैं। तनवीर ने कहा कि उन्हें खेद है कि उन्हें इस टूर्नामेंट के शुरुआती सत्र के बाद इसमें खेलने का मौका नहीं मिला।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल चुके तनवीर ने एक न्यूज चैनल से कहा, "हां, एक पेशेवर क्रिकेटर होने के नाते मुझे और अन्य पाकिस्तानी खिलाडि़यों को खेद है कि वे आइपीएल में नहीं खेल सकते। यह विश्व की शीर्ष टी-20 लीग है और कौन सा खिलाड़ी इसमें नहीं खेलना चाहेगा।"

35 वर्षीय तनवीर आइपीएल के पहले सत्र में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे थे। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आइपीएल में नहीं लिया गया। तनवीर ने कहा कि शेन वार्न की अगुवाई में उन्होंने अपने पहले आइपीएल से काफी कुछ सीखा था। 

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की गत चैंपियन टीम इस्लामाबाद युनाइटेड के मालिक अली नकवी ने आइपीएल और पीएसएल टीमों के बीच मैच कराने की मांग की है। नकवी ने कहा, 'मुझे लगता है कि हमें आइपीएल और पीएसएल टीमों के बीच नियमित मैच कराने पर विचार करना चाहिए, जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग हैं।' 

नकवी ने साथ ही कहा कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के मालिकों को इस्मालाबाद युनाइटेड के साथ मैत्री मैच खेलने का सुझाव दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। नकवी ने हालांकि स्वीकार किया कि इस तरह के मैच के लिए मौजूदा हालात अनुकूल नहीं हैं, लेकिन साथ ही कहा कि क्रिकेट ने हमेशा भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने में बड़ी भूमिका निभाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.