Move to Jagran APP

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के लिए Hardik Pandya को निभानी चाहिए ये भूमिका, AB De Villers ने किया बड़ा खुलासा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुंबई इंडियंस ने अपने नए कप्तान हार्दिक पांड्या का कैंप में शानदार तरीके से स्वागत किया। हार्दिक को रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया है। इस कड़ी में साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक बड़ा बयान दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 14 Mar 2024 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2024 08:45 AM (IST)
MI के लिए Hardik Pandya को निभानी चाहिए ये भूमिका, AB De Villiers का खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पांच बार विजेता टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या करेंगे। फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या को पहले ट्रेड किया और फिर रोहित से कप्तानी छीनकर हार्दिक को कप्तान नियुक्त किया। रोहित की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पांच बार खिताब जीते है, जबकि हार्दिक पांड्या साल 2015 से 2021 तक मुंबई का हिस्सा रहे हैं, लेकिन साल 2022 में वह नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस से जुड़े।

loksabha election banner

जहां उन्होंने टीम की कप्तानी करते हुए डेब्यू सीजन में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया और उसके अगले सीजन गुजरात टीम उपविजेता रही। अब अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस से जुड़कर हार्दिक काफी खुश हैं। हालांकि, लोगों क रोहित से कप्तानी छीनने का फ्रेंचाइजी का फैसला बिल्कुल रास नहीं आया। इस कड़ी में अब साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स ने एक बड़ा बयान देते हुए हार्दिक पांड्या की खासियत बताई हैं।

AB De Villiers ने Hardik Pandya की बताई खासियत

दरअसल, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 17वें सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। मुंबई इंडियंस ने अपने नए कप्तान हार्दिक पांड्या का कैंप में शानदार तरीके से स्वागत किया। हार्दिक को रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया है। इस कड़ी में साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक बड़ा बयान दिया।

यह भी पढ़ें: IPL Successful Captain: धोनी या रोहित? कौन हैं IPL का सबसे सफल कप्तान, लिस्ट में इस नंबर पर किंग कोहली

एबी ने कहा कि हार्दिक पांड्या को मुंबई में वापस आने की जरूरत थी। अगर वह टीम से नहीं जुड़ते तो टीम का संतुलन उतना मजबूत नहीं दिखता। मुझे लगता है कि हार्दिक एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहे हैं। उम्मीद है कि वह गेंद को हाथ में पकड़ने और सब कुछ करने में सक्षम होंगे। एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे, जिसकी मुंबई इंडियंस को जरूरत है।

एबी डिविलियर्स ने जसप्रीत बुमराह की जमकर की तारीफ

इसके साथ ही एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2024 से पहले जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखने के लिए काफी उत्सुक हूं। हमने उन्हें पिछले आईपीएल में मिस किया था और अब वह पूरी तरह से ठीक होकर वापस आ गए हैं। हमने उन्हें टेस्ट मैचों में भारत के लिए प्रदर्श करते देखा और वह बिल्कुल शानदार थे। डिविलियर्स ने आगे कहा कि जब गर्मी बढ़ती है तो आप अपनी टीम में जसप्रीत बुमराह को चाहते हैं। वह आपके लिए 9-10 बार आते हैं, वह काम करते हैं, वह बड़े विकेट दिलाते हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: आईपीएल से निकलेगी विश्व कप की राह, 22 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट; कई खिलाड़ियों की होगी अग्निपरीक्षा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.