Move to Jagran APP

धौनी की टीम के खिलाफ मिली जीत आरसीबी के लिए सबसे खास क्यों रही, टीम के तेज गेंदबाज हेडलवुड ने कारण बताया

हेजलवुड ने कहा कि ये शायद अब तक टूर्नामेंट की सबसे महत्वपूर्ण जीत है। हम एक तरह से उस स्थिति में हैं जहां हमें प्लेआफ में जगह बनाने के लिये सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी मुझे यही लगता है और इस ओर बढ़ने का ये पहला कदम था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 May 2022 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 04:38 PM (IST)
धौनी की टीम के खिलाफ मिली जीत आरसीबी के लिए सबसे खास क्यों रही, टीम के तेज गेंदबाज हेडलवुड ने कारण बताया
आरसीबी टीम के खिलाड़ी मैदान पर (एपी फोटो)

पुणे, एएआई। आरसीबी ने आइपीएल 2022 के 49वें लीग मैच में एम एस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम को 13 रन से हरा दिया और प्लेआफ की होड़ में खुद को बनाए रखा। इस जीत के बार आरसीबी के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने चेन्नई सुपर किंग्स पर 13 रन की जीत को अब तक इंडियन प्रीमियर लीग 2022 सीजन में सबसे महत्वपूर्ण जीत करार दिया क्योंकि इसने उन्हें प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है। इस जीत ने आरसीबी का लगातार तीन मैचों में हार का सिलसिला भी तोड़ दिया और इससे टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई।

loksabha election banner

जोस हेजलवुड ने कहा कि ये शायद अब तक टूर्नामेंट की सबसे महत्वपूर्ण जीत है। हम एक तरह से उस स्थिति में हैं जहां हमें प्लेआफ में जगह बनाने के लिये सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, मुझे यही लगता है और इस ओर बढ़ने का ये पहला कदम था। उन्होंने कहा कि हम पिछले तीन मैचों में हार गए थे, हमें गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण पर काम करना था। हमने इन सभी पर काम किया और मौका बनाया, इसलिए यह अब तक की सबसे महत्वपूर्ण जीत रही। 

आपको बता दें कि सीएसके के खिलाफ आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 160 रन बना पाई। डेवोन कानवे ने सीएसके के लिए 56 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनकी टीम को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। कप्तान धौनी ने 2 रन और पूर्व कप्तान जडेजा ने 3 रन की निराशाभरी पारी खेली और टीम को हार मिली। आरसीबी की गेंदबाजी काफी अच्छी रही और टीम के गेंदबाज नियमित अंतराल पर विकेट लेने में कामयाब रहे। हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा तीन जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने दो सफलता अर्जित की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.