Move to Jagran APP

IPL 2022: मुंबई इंडियंस के इस युवा बल्लेबाज के पास नहीं है अपना घर, कहा- IPL की सैलरी से खरीदूंगा

हैदराबाद के 19 साल के इस क्रिकेटर का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है और जूनियर स्तर पर किए गए उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से मुंबई की टीम ने उन्हें खरीदा था। तिलक वर्मा साल 2020 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 08:56 PM (IST)Updated: Sun, 03 Apr 2022 08:56 PM (IST)
IPL 2022: मुंबई इंडियंस के इस युवा बल्लेबाज के पास नहीं है अपना घर, कहा- IPL की सैलरी से खरीदूंगा
मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (फोटो- आइपीएल/बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही है और इस टीम को अपने पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन इन मैचों में टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। मुंबई के लिए खेले दोनों मैचों में इस मध्यक्रम के बल्लेबाज ने आकर्षक पारी खेली और अपनी प्रतिभा को पूरी तरह से साबित किया। मुंबई की टीम ने तिलक वर्मा को इस सीजन में 1.7 करोड़ में खरीदा था तो वहीं इस खिलाड़ी ने अपनी टीम को निराश नहीं किया। उन्होंने अब तक खेले दोनों मैचों में 22 और 61 रन की पारी खेली। 

loksabha election banner

हैदराबाद के 19 साल के इस क्रिकेटर का अब तक का सफर आसान नहीं रहा है और जूनियर स्तर पर किए गए उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से मुंबई की टीम ने उन्हें खरीदा था। तिलक वर्मा साल 2020 में अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे और घरेलू क्रिकेट में उनके अच्छे प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें आइपीएल में खेलने का मौका मिला। अब अपनी वित्तीय चुनौतियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि अब उनका लक्ष्य अपने परिवार के लिए एक घर खरीदना है। क्रिकबज के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमें बहुत सारी वित्तीय कठिनाइयां झेलनी पड़ी। 

उन्होंने आगे कहा कि मेरे पिता को अपने अल्प वेतन के साथ मेरे क्रिकेट खर्च के साथ-साथ मेरे बड़े भाई की पढ़ाई का भी ध्यान रखना पड़ता था। पिछले कुछ वर्षों में, कुछ प्रायोजन और मैच फीस के साथ, मैं बस अपने क्रिकेट खर्च का ख्याल रख सकता था। उन्होंने कहा कि हमारे पास अभी तक एक घर नहीं है। इसलिए इस आइपीएल में मैंने जो कुछ भी कमाया है, उससे मेरा एकमात्र उद्देश्य अपने माता-पिता के लिए एक घर खरीदना है। साथ ही आइपीएल का यह पैसा मुझे अपने बाकी के करियर के लिए स्वतंत्र रूप से खेलने का मौका देगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.