Move to Jagran APP

IPL 2022: इस युवा बल्लेबाज के कायल हुए दो पूर्व भारतीय गेंदबाज बताया भविष्य का स्टार खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग के केवल चार मैच में ही युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। इस सूची में हरभजन सिंह और धवल कुलकर्णी भी जुड़ गए हैं। दोनों ने उन्हें भविष्य का स्टार बताया है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 10 Apr 2022 04:28 PM (IST)Updated: Sun, 10 Apr 2022 04:28 PM (IST)
आयुष बदोनी, बल्लेबाज लखनऊ सुपर जाइंट्स (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में जिस युवा बल्लेबाज की सबसे ज्यादा चर्चा की जा रहा है वो हैं लखनऊ सुपरजाइंट्स के बल्लेबाज आयुष बदोनी जिन्होंने चार मैच में ही अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। इस सूची में दो और गेंदबाजों का नाम जुड़ गया है। भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज और तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी का मानना है कि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इन्हें कुछ कारण से ही "बेबी एबी" की संज्ञा दी थी।

loksabha election banner

आइपीएल के कुछ मैचों में ही 22 साल के बदोनी में वो सभी गुण मिले हैं जो उन्हें भविष्य का स्टार बनाती है। चाहे उसके 360 डिग्री में शाट्स खेलने की क्षमता की बात हो या फिर विपरित परिस्थितियों में शांत रहने की आदत, ये सभी चीजें बदोनी को एक स्टार बल्लेबाज की श्रेणी में खड़ा करती हैं।

हरभजन सिंह ने एक टीवी शो के दौरान कहा "आयुष बदोनी एक बहुत ही आत्मविश्वास से भरे खिलाड़ी हैं और केएल ने भी उनके बारे में कहा था कि वह बहुत शांत हैं। उन्हें खेलते हुए देखकर आपको नहीं लगता कि यह उनका पहला आईपीएल सीजन है। उनमें दबाव को सहने का गुण है जो एक बड़े खिलाड़ी और भविष्य के स्टार की निशानी है"

"आम तौर पर, युवा अपने सामने एक बड़े खिलाड़ी को देखकर नर्वस हो जाते हैं। लेकिन बदोनी ने कभी भी ऐसा नहीं दिखाया। उन्होंने हर बड़े खिलाड़ी के खिलाफ चौके और छक्के लगाए। यह दर्शाता है कि उनकी मानसिकता कितनी अच्छी है। इससे यह भी पता चलता है कि ये युवा क्रिकेटर काफी तैयारी के साथ आए हैं। बडोनी ने एक युवा खिलाड़ी के तौर पर काफी परिपक्वता दिखाई है"

हरभजन सिंह के अलावा धवल कुलकर्णी भी इस युवा बल्लेबाज की बल्लेबाजी के कायल हो गए। उन्होंने इस बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा "आयुष ने अपने पहले आइपीएल में बहुत अच्छा मिजाज दिखाया है। अपने पहले मैच में जब वह बल्लेबाजी करने आए, तो उनकी टीम दबाव में थी और उन्होंने एक अर्धशतक लगाया। दूसरे गेम में, उन्होंने अपनी टीम को एक बड़े स्कोर का पीछा करने में मदद की वो भी दबाव में, उनमें बड़ा खिलाड़ी बनने के सारे गुण हैं"

बदोनी ने अब तक चार मैच खेले हैं और अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। पिछले मैच में उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 3 गेंदों में 10 रन की पारी खेली थी। इससे पहले उन्होंने हैदराबाद और चेन्नई के खिलाफ 19-19 रन, और पहले मैच में गुजरात के खिलाफ 54 रन की पारी खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.