नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 के प्लेआफ में गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जाइंट्स, रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रायल्स पहुंची है। अब सबकी नजरें इन चारों टीमों पर लगी हैं जिसमें से कोई दो टीम फाइनल में पहुंचेगी। अब आइपीएल 2022 के प्लेआफ मुकाबलों से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ग्रेम स्वान ने बताया है कि कौन सी दो टीमें इस बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी। 

स्वान के मुताबिक इस सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रायल्स पहुंचेगी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट के शो क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए कहा कि राजस्थान रायल्स को क्वालीफायर एक में गुजरात टाइटंस पर जीत हासिल होगी और वो फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनेगी। मैं ईमानदारी से दो टीमों के नाम लूंगा तो वो गुजरात और राजस्थान होंगे क्योंकि यो दोनों टीमें इस सीजन की सबसे बेस्ट साइड हैं साथ ही दोनों की फाइनल में भिड़ंत होगी। 

आपको बता दें कि आइपीएल 2022 के पहले क्वालीफायर मुकाबले में राजस्थान और गुजरात टाइटंस के बीच कोलकाता को ईडेन गार्डन पर भिड़ंत होगी तो वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स और आरसीबी आमने सामने होंगे। पहले क्वालीफायर में जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी जबकि हारने वाली टीम एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम के साथ दूसरे क्वालीफायर में अहमदाबाद में भिड़ेगी।

इस बार जो चारों टीम प्लेआफ में पहुंची है उसमें से सिर्फ राजस्थान रायल्स ने ही एक बार आइपीएल खिताब जीता है। वहीं आरसीबी एक बार फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ये टीम भी अब तक खिताब नहीं जीत पाई है। दूसरी तरफ आइपीएल 2022 सीजन में शामिल की गई दोनों नई टीमों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर प्लेआफ तक पहुंचने में सफलता हासिल की है। वैसे हार्दिक पांड्या, केएल राहुल, फाफ डुप्लेसिस और संजू सैमसन में से कौन कप्तान ट्राफी उठाता है ये देखना दिलचस्प होगा। 

Edited By: Sanjay Savern