Move to Jagran APP

IPL 2022: धमाकेदार पारी खेलने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा-टीम इंडिया में वापसी के लिए कर रहा हूं कड़ी मेहनत

दिल्ली के खिलाफ 66 रनों की धमाकेदार पारी खेलने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि वे टीम इंडिया में वापसी करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उनकी पारी के दम पर आरसीबी ने दिल्ली को 16 रनों से हराया था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sun, 17 Apr 2022 01:32 PM (IST)Updated: Sun, 17 Apr 2022 01:32 PM (IST)
IPL 2022: धमाकेदार पारी खेलने के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा-टीम इंडिया में वापसी के लिए कर रहा हूं कड़ी मेहनत
दिनेश कार्तिक, विकेटकीपर बल्लेबाज आरसीबी (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली के खिलाफ एक वक्त मुश्किल में फंसी बैंगलोर की टीम को एक बार फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का सहारा मिला। उन्होंने 34 गेंदों में न केवल 66 रन की धमाकेदार पारी खेली बल्कि टीम के लिए जीत की नींव भी रखी। उनकी इस पारी के दम पर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 190 रनों का सम्मानजनक लक्ष्य रखा। जवाब में दिल्ली की टीम केवल 173 रन ही बना पाई और आरसीबी ने 16 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने कहा कि वो भारतीय टीम में वापसी करने के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे हैं। कार्तिक ने कहा "मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मैं भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए सब कुछ करने की कोशिश कर रहा हूं। गेंदबाज पर निर्भर करता है कि कौन अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। मैंने कुलदीप अच्छे से खेला क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था। जब आप डेथ ओवर में बैटिंग कर रहे होते हैं, तो आप हिट करते हुए गेंद के नीचे और ज्यादा आने की कोशिश करते हैं"

उन्होंने कहा, "मुझे स्थिति स्वीकार करनी चाहिए और तैयारी से शांति आती है" शहबाज के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि " वह (शहबाज) एक बहुत ही खास खिलाड़ी है, मुझे पूरा यकीन है कि वह विशेष चीजें करने जा रहा है। वह हिट कर सकता है। गेंद काफी दूर भेज सकता है इतना ही नहीं वह खुद का समर्थन करता है जो मुझे उसके बारे में अच्छी बात लगती है"

कार्तिक की इस पारी के दम पर आरसीबी ने दिल्ली को हराकर अपनी चौथी जीत दर्ज कर ली है। अब 6 मैचों में 4 जीत के साथ उसके 8 अंक हो गए हैं और प्वाइंट्स टेबल में वे तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली की ये 5 मैचों में तीसरी हार है और अब वे 4 अंकों के साथ 8वें नंबर पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.