नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। मयंक अग्रवाल के नेतृत्व में पंजाब की टीम ने आरसीबी के खिलाफ मैच मे वो करके दिखाया जिसकी उसे सख्त जरूरत थी। पहले आरसीबी की गेंदबाजी के सामने 200 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया फिर स्टार बल्लेबाजों से सजी आरसीबी की टीम के सामने अपने इस स्कोर को खूबसूरती से डिफेंड कर 54 रनों से मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया। पंजाब की तरफ से बल्लेबाजी में जानी बेयरस्टो और लिविंग्सटन ने कमाल किया तो गेंदबाजी में कगिसो रवाडा, ऋषि धवन और राहुल चाहर ने कमाल किया। रवाडा ने 3 जबकि धवन और चाहर ने 2-2 विकेट हासिल किए।

प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को पंख

पंजाब की इस जीत ने उसे न केवल 2 प्वाइंट देकर प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंचा दिया बल्कि प्लेआफ में पहुंचने की टीम की उम्मीदों को एक पंख भी लगा दिया। अब टीम के पास 12 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। अब टीम को 16 मई को दिल्ली के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में और 22 मई को वानखेड़े में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भिड़ना है।

इन टीमों के लिए खतरा बनी पंजाब

पंजाब की इस जीत के बाद जिन टीमों की प्लेआफ में पहुंचने की राह मुश्किल हुई है वो है राजस्थान, हैदराबाद, दिल्ली और बैंगलोर । इन सभी टीमों को अपने बाकी बचे मैच में जीत की जरूरत है ऐसे में ये मुकाबला नाक आउट दौर में कहा जा सकता है। पंजाब की इस जीत से सबसे ज्यादा झटका आरसीबी को लगा है और उसे अपने आखिरी मैच में जीत के साथ दूसरे टीम के परिणाम पर भी निर्भर रहना होगा। किसी भी टीम के लिए यहां से एक और उसके लीग में आगे का रास्ता बंद कर सकती है। फिलहाल केवल गुजरात की टीम क्वालिफाई कर पाई है जबकि लखनऊ की टीम प्लेआफ में जाने से केवल एक जीत दूर है।

Edited By: Sameer Thakur