Move to Jagran APP

IPL 2021, RCB vs CSK: विराट की टक्कर धौनी के साथ, कोहली के सामने विजय अभियान जारी रखने की चुनौती

CSK vs RCB आरसीबी ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। दूसरी तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 06:25 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 06:25 PM (IST)
IPL 2021, RCB vs CSK: विराट की टक्कर धौनी के साथ, कोहली के सामने विजय अभियान जारी रखने की चुनौती
विराट कोहली व महेंद्र सिंह धौनी (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) रविवार को जब आइपीएल के मैच में आमने-सामने होंगी तो उनकी निगाहें न सिर्फ दो अंक हासिल करने बल्कि विजय अभियान जारी रखने पर भी टिकी रहेंगी।

loksabha election banner

आरसीबी ने अब तक अपने चारों मैच जीते हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है। दूसरी तरफ सीएसके ने पहला मैच गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर वह दूसरे स्थान पर पहुंच गया। आरसीबी ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और वह अपना यही प्रदर्शन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है। सीएसके भी लगातार तीन जीत से उत्साह से ओतप्रोत है और ऐसे में आरसीबी के लिए काम आसान नहीं होगा।

कोहली और प्रतिभाशाली देवदत्त पडीक्कल ने पिछले मैच में रॉयल्स के गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी थी और ये दोनों सीएसके के विविधतापूर्ण आक्रमण के सामने फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देने का प्रयास करेंगे। आरसीबी ने इस सत्र में अच्छी शुरुआत की है और कोहली लंबी अवधि की लीग में निरंतरता बनाए रखने के महत्व को समझते हैं।

आरसीबी की बल्लेबाजी कोहली, दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज एबी डिविलियर्स और ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल पर काफी निर्भर है। पडीक्कल की अच्छी फॉर्म से भी टीम को लाभ मिला है। आरसीबी के बल्लेबाजों का हालांकि अब दीपक चाहर से सामना होगा जो शुरू में विकेट हासिल करने में माहिर हैं। आरसीबी के गेंदबाजों ने भी अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। मुहम्मद सिराज ने प्रभाव छोड़ा है, लेकिन अब उनका सामना सीएसके से है जिसके पास निचले क्रम में भी अच्छे बल्लेबाज हैं और शुरू में विकेट गंवाने से वह दबाव में नहीं आती है।

रुतुराज गायकवाड़ ने तीन मैचों में असफल रहने के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ प्रभावशाली पारी खेली तथा फाफ डुप्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी निभाई। सीएसके अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेगा। उसके पास नंबर तीन पर मोईन अली और फिर सुरेश रैना जैसे बल्लेबाज हैं। कप्तान धौनी ने अब तक अपना जलवा नहीं दिखाया है, लेकिन कोच स्टीफन फ्लेमिंग के अनुसार प्रत्येक मैच में वह बेहतर खेल दिखा रहे हैं।

गेंदबाजी में चाहर ने अब तक सीएसके लिए बहुत अच्छी भूमिका निभाई है जबकि स्पिनर रवींद्र जडेजा और मोइन ने भी अच्छा योगदान दिया है। शार्दुल ठाकुर कुछ अवसरों पर महंगे साबित हुए हैं, लेकिन वह सीएसके की गेंदबाजी विभाग के महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपरकिंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केएम आसिफ, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर, एन जगदीशन, कर्ण शर्मा, लुंगी नगिदी, मिशेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, रुतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, सैम कुर्रन, आर साई किशोर, मोइन अली, के गौतम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, सी हरि निशांत।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, एडम जम्पा, देवदत्त पडीक्कल, केन रिचर्डसन, मुहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, पवन देशपांडे, शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्रा सिंह चहल, डैनियल सैम्स, हर्षल पटेल , ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मुहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमिसन, डैन क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, फिन एलन।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.