Move to Jagran APP

इयोन मोर्गन केकेआर के लिए उपरी क्रम पर क्यों नहीं कर रहे बल्लेबाजी, बताई इसकी वजह

IPL 2020 मोर्गन ने कहा कि जब आंद्रे रसेल जैसा वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हो और जब वो बल्लेबाजी के लिये ऊपरी क्रम में आ रहा हो तो स्वाभाविक है कि किसी को नीचे आना होगा। यही नहीं उन्होंने टीम के ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन का बचाव किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 03:30 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 03:30 PM (IST)
IPL 2020 KKR के बल्लेबाज इयोन मोर्गन (फोटो- पीटीआइ)

शारजाह, प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तान इयोन मोर्गन आइपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। मोर्गन पहली बार आइपीएल खेल रहे हैं और अपनी टीम कोलकाता के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। मोर्गन ने बताया कि आखिरकार वो क्यों दिल्ली के लिए उपरी क्रम पर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस टीम में की मैच विनर्स मौजूद हैं जिसकी वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। 

loksabha election banner

मोर्गन ने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी की थी और 14 गेंदों पर तूफानी 44 रन की पारी खेली थी, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। इस मैच में दिल्ली को 18 रन से जीत मिली थी। दिल्ली ने इस मैच में 228 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था और केकेआर को जीत के लिए 229 रन का टारगेट दिया था। इंग्लैंड के लिए मोर्गन आम तौर पर चौथे या फिर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। वहीं दिल्ली के खिलाफ मैच में मोर्गन से उपर आंद्रे रसेल (13) और दिनेश कार्तिक (6) बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। 

मोर्गन ने कहा कि जब आंद्रे रसेल जैसा वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर हो और जब वो बल्लेबाजी के लिये ऊपरी क्रम में आ रहा हो तो स्वाभाविक है कि किसी को नीचे आना होगा। सुनील नारायण पारी का आगाज करते हुए अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, लेकिन मोर्गन ने उनका बचाव किया। मोर्गन ने कहा कि सुनील जिस तरह का खिलाड़ी है वह मैच विजेता पारी खेल सकता है। यह उनके स्कोर से नहीं बल्कि मैच पर उनके प्रभाव से जुड़ा मामला है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने शानदार क्रिकेट खेली और हार के बावजूद उनके लिए कई बातें अच्छी भी रही। मोर्गन ने कहा कि हमने अब तक लगातार अच्छी क्रिकेट खेली है लेकिन दिल्ली ऐसी टीम है जो टूर्नामेंट के शुरू में अच्छी दिख रही है और उनकी टीम काफी मजबूत भी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.