मुंबई, प्रेट्र। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि कोविड-19 महामारी के बीच यूएई में खेले जाने वाले आइपीएल में खिलाड़ियों के सामने कई नई चुनौतियां पेश आएंगी। सफलता हासिल करने लिए विचारों की स्पष्टता अहम होगी। रैना ने कहा कि इस बार का आइपीएल यह देखने के लिए काफी दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी कैसे सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, आप विभिन्न तरह के हालात में खेलोगे और आइसीसी के भी बहुत सारे प्रोटोकॉल होंगे और साथ ही आपको हर दूसरे-तीसरे हफ्ते में कोविड-19 परीक्षण से गुजरना होगा।

रैना ने कहा, इसलिए मैं कहूंगा कि इन सभी जांच को कराने के बाद आपको दिमाग में स्पष्ट होना होगा कि आपको मैदान पर क्या करना है, क्योंकि अंत में जब आप एक खेल का हिस्सा बन रहे हो तो आपको उस खेल का मजा लेने की भी जरूरत है। महामारी के कारण मार्च के बाद घर में रहने के बाद सफलता के लिए फिटनेस अहम होगी और वह बेताबी से टूर्नामेंट के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस महामारी में खिलाड़ियों के लिए काफी चुनौतियां आई हैं और फिटनेस महत्वपूर्ण चीज है। शुक्र है कि हम पहले ही यूएई जा रहे हैं। रैना ने कहा, मेरा मानना है कि सभी जांच आइपीएल से पहले हो जाएंगी और हम दिमागी तौर पर अच्छी स्थिति में होंगे, क्योंकि पिछले पांच महीने से हम घर पर बैठे थे और यह देखना दिलचस्प होगा कि हम मैदान पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।

आपको बता दें कि आइपीएल के 13वें सीजन यानी IPL 2020 इस बार यूएई में खेला जाएगा। सीजन का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि फाइनल मुकाबले के लिए 10 नवंबर का दिन तय किया गया है। इस बार मैचों के समय में बदलाव किए गए हैं और शाम के मुकाबले 7.30 बजे से खेला जाएगा जबकि दोपहर के मुकाबले 3.30 बजे से खेला जाएगा। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस