नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आइपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे और ये बात उन्होंने साफ कर दी है। हालांकि पिछले कुछ सीजन से उनकी बल्लेबाजी क्रम को लेकर काफी बातें होती रही हैं, लेकिन खुद रोहित ने बताया है कि वो इस बार ओपन करेंगे।

मुंबई इंडियंस में ओपनर की भूमिका निभाने के लिए कई अन्य बल्लेबाज भी मौजूद हैं। वहीं दूसरी तरफ रोहित टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हैं ऐसे में कुछ लोगों को लगता है कि उन्हें तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जिससे कि मुंबई की बल्लेबाजी में और गहराई आ जाए। 

रोहित शर्मा ने पिछले साल भी मुंबई के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की थी, लेकिन उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था। पिछले साल बेशक मुंबई की टीम चैंपियन बनी थी, लेकिन रोहित ने ओपनर की भूमिका निभाते हुए 15 मैचों में 28.93 की औसत और 128.57 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए थे। हालांकि क्रिस लिन भी ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि एमआई कैंप में विदेशी खिलाड़ियों को बहुत ज्यादा मौके मिलने की संभावना है। 

आइपीएल के 13वें सीजन में 19 सितंबर को सीएसके के खिलाफ होेने वाले मैच से ठीक पहले मुंबई के कप्तान रोहित व कोच महेला जयवर्धने ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में हिस्सा लिया। इस दौरान उनसे उनकी बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर बात की गई तो उन्होंने साफ कर दिया कि वो ओपनिंग करेंगे। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि वो टीम की जरूरत के मुताबिक भी फैसले कर सकते हैं और इसके लिए दूसरे विकल्प भी खुले रहेंगे। 

IPL 2020: मुंबई इंडियंस का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के साथ, जानिए MI का पूरा शेड्यूल

33  साल के रोहित ने कहा कि पिछले सीजन में मैंने पूरे टूर्नामेंट के दौरान ओपन किया था और इस बार भी ऐसा ही होगा। वहीं मैं टीम की जरूरत के हिसाब से अन्य विकल्प भी खुले रखूंगा। हालांकि टीम में दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक होंगे और ये तय है।

मु्ंबई के लिए ओपनिंग कौन करेगा इस पर रोहित ने कहा कि वो इसकी जिम्मेदारी निभाएंगे और अगर वो ऐसा नहीं कर पाते हैं तो इस स्थिति में ईशान किशन या फिर क्रिस लिन भी ये भूमिका निभा सकते हैं। वहीं साल 2018 में सूर्यकुमार यादव ने ओपनिंग की थी और काफी रन भी बनाए थे, लेकिन उसके बाद उन्होंने पिछले साल तीन या फिर चार नंबर पर बल्लेबाजी की थी। हो सकता है कि उन्हें एक बार फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी दे दी जाए। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस