लंदन, एएनआइ। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले सीजन को जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 2020 के सीजन में काफी कमजोर नजर आ रही है। टीम के पास कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं है। हालांकि, स्टीव स्मिथ और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन वो टी20 क्रिकेट में ज्यादा सफल नहीं है। इसी बीच खबर है कि टीम का सबसे महंगा ऑलराउंडर भी आइपीएल के 13वें सीजन से बाहर हो सकता है।

दरअसल, इंग्लैंड टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, जिनको राजस्थान रॉयल्स ने साढ़े 12 करोड़ रुपये में रिटने किया है, वे शायद आइपीएल का ये सीजन खेलते नजर नहीं आएं। बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में ही न्यूजीलैंड रवाना हो गए थे, क्योंकि उनके पिता काफी बीमार हैं। पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट और फिर टी20 सीरीज के बाद वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे।

अब आइपीएल में भी उनके खेलने पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स के हेड कोच और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा है कि फ्रेंचाइजी को अभी भी संदेह है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स खेल पाएंगे या नहीं। राजस्थान रॉयल्स को अपना पहला मैच 22 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। अगर स्टोक्स को पहले मैच में खेलना है तो उनको 16 सितंबर को यूएई पहुंचना था।

कोच मैकडोनाल्ड ने कहा है, "सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, स्टोक्स परिवार के साथ विचार। यह एक कठिन परिदृश्य है, इसलिए हम उसे उतना ही समय दे रहे हैं, जितना उसे जरूरत है, और उसके साथ जो हम कर सकते हैं, उसके साथ जुड़ रहे हैं। इसलिए हां, हमें यकीन नहीं है कि स्टोक्सिस के पास अभी कहाँ है, लेकिन एक बार जब यह खेला जाता है, तो हम वहां से अपने निर्णय ले सकते हैं। लेकिन मैं दूसरा अनुमान नहीं लगाना चाहता कि अभी उसके साथ क्या होगा।"

Posted By: Vikash Gaur

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस