Move to Jagran APP

IPL 2020 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे MS Dhoni, बल्लेबाजी कोच ने कर दिया खुलासा

2019 आईसीसी विश्व कप के बाद से धौनी मैदान पर नहीं उतरे हैं। चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने उनके बल्लेबाज क्रम पर बात की और बताया कि टीम का प्लान क्या है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 01:19 PM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 01:54 PM (IST)
IPL 2020 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे MS Dhoni, बल्लेबाजी कोच ने कर दिया खुलासा
IPL 2020 में किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे MS Dhoni, बल्लेबाजी कोच ने कर दिया खुलासा

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। टूर्नामेंट की तैयारी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के खिलाड़ी एक साथ आ गए हैं। शुक्रवार को कप्तान महेंद्र सिंह धौनी समेत टीम के कई धुरंधर चेन्नई पहुंचे। 2019 आईसीसी विश्व कप के बाद से धौनी मैदान पर नहीं उतरे हैं। चेन्नई के बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने उनके बल्लेबाज क्रम पर बात की और बताया कि टीम का प्लान क्या है।

loksabha election banner

धौनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में भाग लेने के लिए 20 अगस्त को यूएई रवाना होगी। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की भरमार है और इसी पर हसी ने बात की। उन्होंने कहा टीम का संयोजन बनाना उतना आसान नहीं होता जितना लोगों को लगता है।

New Indian Express से बात करते हुए हसी ने कहा, "नंबर चार बल्लेबाजी क्रम में एमएस धौनी के लिए आदर्श है लेकिन मिडिर ऑर्डर में हर किसी को स्थिति के मुताबिक ढलने की जरूरत होगी। इस बात तो लेकर पक्का नहीं हूं कि टीम का क्रम क्या रहेगा। इस वक्त को बस टीम की तैयारी पर ध्यान है।" 

चेन्नई की टीम में कप्तान धौनी के अलावा सुरेश रैना, हरभजन सिंह, शेन वॉटसन, इमरान ताहिर, पीयूष चावला जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इस पर हसी ने बात करते हुए कहा, "बस मैदान पर जाकर कड़ी मेहनत करना चाहते हैं। हम काफी भाग्यशाली हैं कि टीम के खिलाड़ियों के पास इतना अनुभव है, जिनको अपने खेल के बारे में काफी अच्छे से पता है। उनको यह भी पता है कि किस चीज की तैयारी करनी है और अपने काम के लिए किस तरह से तैयार होना है।"

हसी ने टीम की बल्लेबाजी को अपना ताकत बताते हुए कहा, "हां, बिल्कुल बल्लेबाजी हमारा मजबूत पक्ष है लेकिन मुझे लगता है एक संतुलित टीम जिसमें सभी तरह से खिलाड़ी खेल रहे हों अच्छी होती है। यह उतना भी आसान काम नहीं है जितना की लोग सोचते हैं। सभी खिलाड़ियों को वहां जाना होगा और स्थिति के मुताबिक ढलना होगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.