Move to Jagran APP

IPL 2020: कोहली की सलाह न मानकर सिराज ने नितीश राणा को किया 'गोल्डन डक', खुद किया खुलासा

मैच के बाद आरसीबी के तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज ने खुलासा किया कि कप्तान विराट कोहली ने उन्हें नितीश राणा को बाउंसर गेंद करने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने अपने रन-अप की शुरुआत में अपना विचार बदल लिया। राणा पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 02:06 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 02:06 PM (IST)
IPL 2020: कोहली की सलाह न मानकर सिराज ने नितीश राणा को किया 'गोल्डन डक', खुद किया खुलासा
RCB के तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज। (एएनआइ)

अबूधाबी, एएनआइ। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने बुधवार को मुहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को हरा दिया। आइपीएल में एक मैच के दौरान दो ओवर मेंडन फेंकने का रिकॉर्ड बनाने वाले सिराज ने इस मैच में आठ रन देकर तीन विकेट लिए। मैच के बाद आरसीबी के तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि कप्तान विराट कोहली ने उन्हें नितीश राणा को बाउंसर गेंद करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अपने रन-अप के दौरान अपना विचार बदल लिया। इसके परिणामस्वरूप केकेआर का बल्लेबाज पहली ही गेंद पर आउट हो गया। 

loksabha election banner

सिराज ने iplt20.com द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में आरसीबी के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को बताया कि मुझे उम्मीद नहीं थी, लेकिन विराट भाई ने मुझे नई गेंद दी। आखिरी बार मैंने नई गेंद से 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए गेंदबाजी की थी। मैं खुश हूं कि मुझे नई गेंद से गेंदबाजी करने का मौका मिला।

राणा को आउट करने पर क्या बोले सिराज?

सिराज ने आगे कहा कि मुझे आज बहुत मजा आया और गेंदबाजी करते हुए बहुत आश्वस्त महसूस कर रहा था। साथ ही नई गेंद से गेंदबाजी करना भी अच्छा लगा। जब राणा बल्लेबाजी करने आए, तो विराट भाई की योजना बाउंसर डालने की थी। लेकिन जब मैं अपने रन-अप की शुरुआत में था, तो मैंने सोचा कि मुझे गेंद आगे पिच करानी चाहिए। मैंने ऐसा ही किया और मुझे विकेट मिला।

आरसीबी को आठ विकेट से जीत मिली

आरसीबी ने 85 रन के लक्ष्य को 39 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टीम को आठ विकेट से जीत मिली। देवदत्त पडीक्कल ने 25 और गुरकीरत सिंह मान ने 21 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ आरसीबी 10 मैचों में 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है, जबकि केकेआर 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। आरसीबी का अगला मुकाबला रविवार 25 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.