Move to Jagran APP

IPL 2020: चेन्नई के कोच फ्लेमिंग ने केदार जाधव का किया बचाव, बोले- वह हमारे नंबर चार के बल्लेबाज

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कप्तान एमएस धौनी से पहले केदार जाधव को बल्लेबाजी करने भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज नंबर चार का बल्लेबाज है।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 09:59 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 09:59 AM (IST)
चेन्नई सुपरकिंग्स के मुंख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग। (एएनआइ)

 दुबई, एएनआइ। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सात रन से हारने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने एमएस धौनी से पहले केदार जाधव को बल्लेबाजी करने भेजने के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि दाएं हाथ का बल्लेबाज नंबर चार का बल्लेबाज है।

loksabha election banner

फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान समाचार एजेंसी एएनआइ के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि केदार जाधव हमारा नंबर चार हैं। वह दोहरी भूमिका निभाते हैं। अगर हमें अच्छी शुरुआत मिलती है तो वह नीचे बल्लेबाजी कर सकते हैं और धौनी को ऊपर भेजा जा सकता है। अगर आप जल्दी विकेट खो देते हैं तो आपका नंबर चार बल्लेबाजी करने जाता है। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम पांच विकेट खोकर 157 रन ही बना सकी। टूर्नामेंट का पहला मैच जीतने के बाद चेन्नई की यह लगातार तीसरी हार है। 2014 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है।

धौनी से पहले बल्लेबाजी करने आए जाधव ने केवल 10 गेंदों पर 3 रन बनाए और उन्हें अब्दुल समद ने पवेलियन भेजा। 165 रनों के पीछा के दौरान, चेन्नई ने 42 रन पर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद धौनी और रवींद्र जडेजा ने मिलकर 72 रन की साझेदारी की और टीम को संकट से निकाला। इस दौरान जडेजा ने  आइपीएल में अपना पहला अर्धशतक बनाया और धोनी 47 रन बनाकर नाबाद रहे।

जडेजा की पारी के बारे में बात करते हुए, फ्लेमिंग ने कहा कि जडेजा की पारी अच्छी थी। हम मुश्किल में थे इसलिए इसका मतलब था कि धौनी और जडेजा को  समय लेना था। वे हमें काफी करीब ले आए और धौनी का मोमेंटम काफी उत्साहजनक था। शेन वॉटसन इस साल अब तक अच्छे फॉर्म में नहीं दिखे हैं। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने पवेलियन भेजा। दाएं हाथ का बल्लेबाज केवल एक रन बना सका। फ्लेमिंग ने कहा कि आप अपने आप को दबाव में नहीं लाना चाहते हैं और हमारे खिलाड़ी फॉर्म की तलाश में हैं। फाफ डु प्लेसिस एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो फॉर्म में हैं और रायुडू चोटिल होकर वापस आ रहे हैं। हम थोड़े असंतुष्ट हैं, हमें अपने शीर्ष चार बल्लेबाजों से योगदान की आवश्यकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.