शारजाह, एएनआइ। आइपीएल 2020 में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (DC) को पांच विकेट की जीत में ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच के बाद अक्षर ने कहा कि वह आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद को टाइम करने की कोशिश कर रहे थे। दिल्ली ने 180 के टारगेट का पीछा करते हुए एक गेंद शेष रहते पांच विकेट से जीत हासिल की। टीम के ओपनर शिखर धवन ने आइपीएल में अपना पहला शतक बनाया और वह 101 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ, दिल्ली अब अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। टीम के पास नौ मैचों में 14 अंक है।

दिल्ली को अंतिम ओवर में 17 रनों की आवश्यकता थी। अक्षर पटेल ने रवींद्र जडेजा द्वारा फेंके गए ओवर में तीन छक्के जड़कर श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम को जीत दिलाई। अक्षर सिर्फ पांच गेंदों पर 21 रन बनाकर नाबाद रहे। अक्षर पटेल ने iplt20.com पर पोस्ट किए गए वीडियो में शिखर धवन को बताया कि जब मैंने देखा कि आखिरी ओवर लेफ्ट-आर्म स्पिनर फेंक रहा है और बाउंड्री एक तरफ से छोटी है, तो मैं सिर्फ गेंद को टाइम करने की कोशिश कर रहा था। मैं हार्ड हिटिंग की कोशिश नहीं कर रहा था। मेरा फॉर्मूला गेंद को देखना और गेंद को हिट करना था।

लगातार धीमी हो रही शारजाह की पिच पर महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स जैसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के आगे पहले फाफ डुप्लेसिस (58) और फिर अंबाती रायुडू (नाबाद 45) व रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया।  

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम पृथ्वी शॉ (00) और अजिंक्य रहाणे (08) विकेट गंवाकर एक बार फिर मुश्किलों में थी। टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर (23) पर आ टिकी थी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को मैच में बनाए रखा। अय्यर को ड्वेन ब्रावो ने चलता कर दिया। दूसरी ओर धवन तेजी से रन जुटाते रहे। धवन के बिना दिल्ली का इस स्कोर को पाना मुश्किल था।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस