Move to Jagran APP

IPL 2020: आरोन फिंच ने किया आगाह, आइपीएल मैचों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगा ये फैक्टर

IPL 2020 आरोन फिंच ने कहा कि यूएई में टीमें टॉस जीतने के पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो रहा है और ओस की वजह से गेंदबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 10:13 PM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 10:13 PM (IST)
RCB के ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच (एपी फोटो।

दुबई, प्रेट्र। आइपीएल 2020 की सफलतापूर्वक शुरुआत हो चुकी है और एक से बढ़कर एक बेहतरीन मैचों का लुत्फ क्रिकेट फैंस उठा रहे हैं। यूएई में खेले जा रहे इस सीजन में खिलाड़ियों को कई फैक्टर्स का सामना करना पड़ा रहा है जिससे मैच प्रभावित होता है। अब आरसीबी के ओपनर बल्लेबाज आरोन फिंच ने कहा है कि इस लीग के पहले ही सप्ताह में पता चल रहा है कि ओस इस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएगी और यहां के पिचें धीमी हैं जिसकी वजह से इसका असर मैच पर बहुत ज्यादा पड़ेगा। 

loksabha election banner

आरोन फिंच ने कहा कि यहां पर टीमें टॉस जीतने के पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हैं क्योंकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना आसान हो रहा है और ओस की वजह से गेंदबाजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में ओस की बड़ी भूमिका रहने वाली है। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर और अधिक मैच एक ही विकेट पर खेले जाएंगे, विकेट धीमे हो जाएंगे और ओस से मैच और अधिक प्रभावित होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कहा कि आपको हालांकि अपना बेस्ट प्रदर्शन करना होगा। आप इसे बहाने की तरह नहीं ले सकते। अगर आपको धीमे विकेट पर पहले बल्लेबाजी करनी है तो आपको इससे सामंजस्य बैठाना होगा और प्रत्येक हालात में सफल होने के लिए स्वयं को मौका देना होगा। टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर टीमों के स्कोर में भी कमी आने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन फिंच ने कहा कि इस बारे में भी कुछ भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी।  

धीमी और सूखी पिचों से निपटने के बारे में पूछने पर 33 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि ये मैच दर मैच पर निर्भर करेगा। जब ओस पड़ेगी तो यह विकेट को अच्छे विकेट में बदल देगी। आप सिर्फ एक तरह की तय शैली से नहीं खेल सकते। फिंच ने कहा कि यहां पहले मैच (दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब) के दौरान गेंद उछाल ले रही थी और सीम कर रही थी। यानी स्थिति के मुताबिक हर मैच को अलग तरीके से लेना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.