नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इस बात का विश्लेषण किया है कि भारत किस वजह से दबाव में आ रहा है। पाकिस्तानी दिग्गज ने ये भी बताया है कि किन खिलाड़ियों के शतक बनाने से टीम इंडिया की मुश्किल हल हो जाएगी। इंग्लैंड के दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा स्ट्रगल कर रहे हैं। इन्हीं से इंजमाम उल हक ने उम्मीद लगाई है कि वे बड़ा शतक जड़ेंगे।

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी बड़ा स्कोर बनाने से चूकते रहे तो भारतीय टीम दबाव में आ जाएगी। कोहली और पुजारा ने करीब दो साल से शतक नहीं जड़ा है, जबकि रहाणे ने आखिरी बार पिछले साल दिसंबर में शतक बनाया था। पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 91 और कोहली ने 55 रन बनाए थे।

अपने यूट्यूब चैनल पर इंजमाम ने कहा, "अगर आप भारत की बल्लेबाजी लाइनअप को देखें तो कोहली ने करीब दो साल से शतक नहीं बनाया है। ऐसा ही कुछ पुजारा और रहाणे के साथ है। रिषभ पंत ने रन जरूर बनाए हैं और रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी योगदान दिया है। इन अनुभवी खिलाड़ियों की तुलना में युवा खिलाड़ियों ने ज्यादा योगदान दिया है।" इंजमाम का मानना है कि आस्ट्रेलिया सीरीज से भारत के लिए निचले क्रम के बल्लेबाजों ने ज्यादा योगदान दिया है।

पाकिस्तानी दिग्गज ने आगे कहा, "बड़ी सीरीज में अगर भारत के अनुभवी खिलाड़ी सामने से नेतृत्व नहीं करेंगे तो टीम मुसीबत में घिर जाएगी। मैं टीम इंडिया का प्रदर्शन आस्ट्रेलिया से देखता आ रहा हूं। उन्होंने काफी अच्छा टेस्ट क्रिकेट खेला है। टीम इंडिया ने मुश्किल हालातों में घर से बाहर सीरीज जीती है, लेकिन इन सीरीजों में युवाओं ने बड़ी भूमिका निभाई है। कोहली दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी हैं। पुजारा और रहाणे अच्छे टेस्ट खिलाड़ी हैं, लेकिन अगर इनके शतक के बीच समय का बड़ा अंतर रहा तो युवा खिलाड़ी दबाव में आ जाएंगे।"

Edited By: Vikash Gaur