Move to Jagran APP

भारत का गेंदबाजी आक्रमण अविश्वसनीय, उन्हें दवाब में लाने की कोशिश करेंगे- ट्रेविस हेड

Ind vs Aus ट्रेविड हेड ने कहा कि आपको नयी गेंद का सामना करने के बाद मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को खेलना होता है और उनकी लाइन-लेंथ बेहतरीन है। आप ढिलाई नहीं बरत सकते आपको हर गेंदबाज का सामना सतर्कता से करना होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 05 Dec 2020 04:45 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (फोटो- राइटर्स)

सिडनी, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा कि वे भारत के अविश्वसनीय गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी स्किल का परीक्षण करना चाहेंगे और रविवार से शुरू होने वाले पहले अभ्यास मैच में उन्हें दबाव में डालने की कोशिश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरु होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ टीम भारत ‘ए’ के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी जिसमें टेस्ट विशेषज्ञ मैदान पर उतरेंगे।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ 2018 टेस्ट सीरीज में कंगारू का हिस्सा रहे हेड पहले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ पिछली सीरीज की यादों और चीजें के बारे में सोच कर अच्छा लगता है, लेकिन उनका गेंदबाजी आक्रमण अविश्वसनीय है और सभी अच्छे से एक दूसरे का समर्थन करते है।’’ उन्होंने कहा कि, आपको नयी गेंद का सामना करने के बाद मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को खेलना होता है और उनकी लाइन-लेंथ बेहतरीन है। आप ढिलाई नहीं बरत सकते, आपको हर गेंदबाज का सामना सतर्कता से करना होगा।

उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में आप ऐसा ही उम्मीद करते है लेकिन उस तरह की गेंदबाजी के खिलाफ वो मेरा पहला अनुभव था। आपको हमेशा शत-प्रतिशत सतर्क रहना होगा। मैं टेस्ट सीरीज के शुरू होने का फिर से इंतजार कर रहा हूं, जहां हमारे पास अच्छा मौका होगा। इस सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा जो डे-नाइट होगा। दौरे का दूसरा अभ्यास मैच 11 दिसंबर से होगा, जिसे गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। हेड ने कहा कि ये दोनों अभ्यास मैच हमारे लिए काफी अहम है। यह सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ए के लिए अहम नहीं है बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी काफी जरूरी है। हम अच्छा खेल कर भारत को दबाव में लाने की कोशिश करेंगे। हेड ने कंगारू टीम के लिए अब तक कुल 17 टेस्ट मैच खेले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.