कटक, पीटीआई। भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी अब असहज नहीं होते। श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला के मैचों के दौरान भारतीय युवा क्रिकेटर अपने आईपीएल के अनुभव का फायदा उठाएंगे। इस सीरीज में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली हिस्सा नहीं ले रहे हैं। भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुआई में नवोदित खिलाड़ियों के साथ मुकाबले के लिए उतरेगी। भारतीय टीम में बासिल थंपी, दीपक हुड्डा और वाशिंगटन सुंदर ने अभी तक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले हैं।

भारत श्रीलंका टी20 सीरीज की पूर्व संध्या पर कार्तिक ने कहा कि भारत के इन नवोदित खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का काफी अनुभव है, जिसके चलते इन खिलाड़ियों की असहजता दूर हो गयी है। अंतरराष्ट्रीय टीम में आते हुए भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल मैचों से काफी आत्मविश्वास मिलता है।

कार्तिक ने कहा कि मुझे यकीन है कि भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी इस मौके का भरपूर फायदा उठाएंगे इन खिलाड़ियों के लिये यह रोमांचक क्षण है। भारतीय टीम के इस विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक ने कहा कि भारत की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम में खिलाड़ी लगभग तय हैं लेकिन सबसे छोटे प्रारूप में सटीक संतुलन हासिल करने के लिए विभिन्न विकल्पों को आजमाया जा रहा है।

कार्तिक ने बताया कि सीनियर खिलाड़ी के रूप में हम इन युवा खिलाडिय़ों की अधिक से अधिक मदद करने का प्रयास करते हैं। साथ ही कार्तिक ने कहा कि वह चौथे स्थान पर ही खेलते रहेंगे बशर्ते स्थिति की मांग कुछ और नहीं हो। उन्होंने कहा कि स्थिति और बचे हुए ओवरों के आधार पर मेरे क्रम में थोड़ा ऊपर नीचे हो सकता है लेकिन मैं खुद को चौथे नंबर पर ही देखता हूं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप