नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies Match: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में होने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार या फिर मो. शमी में से किसे मौका मिलेगा इसके बारे में जानने को लेकर हर कोई उत्सुक है। अब कैरेबियाई टीम के खिलाफ किसे मौका मिलेगा इसे लेकर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच एस श्रीधर ने कहा कि इसके बारे में टीम मैनेजमेंट परिस्थिति को देखकर ही फैसला करेगी। यानी मैनचेस्टर के मौसम के हिसाब से ही इस बात का फैसला किया जाएगा कि प्लेइंग इलेवन में इन दोनों में से किसे मौका दिया जाएगा। 

हालांकि भुवी पूरी तरह से फिट हो गए हैं, लेकिन वो कुछ मैच में नहीं खेल पाए थे और ये देखना होगा कि वो वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के खिलाफ कितने कारगर साबित हो सकते हैं। वहीं शमी ने इस विश्व कप में मिले अपने पहले ही मौके में खुद को साबित किया था। अफगानिस्तान के खिलाफ शमी ने शानदार हैट्रिक के साथ चार विकेट लेकर अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। हालांकि ये फैसला विराट और टीम मैनेजमेंट के लिए कठिन होगा कि किसे मौका दिया जाए क्योंकि दोनों ही गेंदबाज शानदार हैं। वहीं अगर टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो चहल या कुलदीप में से किसी एक को बैठाया जा सकता है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर में अपने छठे मैच में टीम इंडिया जीत हासिल करके सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी और यहां पर टीम का चयन काफी अहम होने वाला है। सही टीम का चयन ही टीम इंडिया की कैरेबियाई टीम पर जीत हासिल करने की सबसे बड़ी चाबी होगी। यहां एक भी चूक टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। शमी रिदम में दिख रहे हैं जबकि भुवी ने अपनी फिटनेस हासिल की है और वो पिछले कुछ मैचों में बाहर बैठे थे। वहीं टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज सचिन भी कह चुके हैं कि वो भुवी को ही टीम में शामिल करना चाहेंगे क्योंकि कैरेबियाई बल्लेबाज खास तौर पर वो क्रिस गेल के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप