नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का क्रिकेट करियर हालिया वक्त में इंजरी की वजह से प्रभावित रहा है। साल 2020 की शुरुआत उनके लिए अच्छी नहीं रही थी और जनवरी में उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से गुजरना पड़ा था। इस सर्जरी से उबरने के बाद मेरठ का ये तेज गेंदबाज क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने को बेताब है। इस वक्त दूसरों क्रिकेटरों की तरह से भुवी भी अपने घर पर ही वक्त बिता रहे हैं। 

भुवनेश्वर कुमार के लिए ये वक्त काफी अच्छा है क्योंकि वो अपनी फिटनेस हासिल करने के साथ-साथ भविष्य का योजना भी बना सकते हैं। भुवी ने बताया कि वो मेरठ में एक क्रिकेट अकेडमी खोलना चाहते हैं क्योंकि इस शहर ने उन्हें बहुत कुछ दिया है। उन्होंने कहा कि मैं यहां पर एक अकेडमी खोलना चाहता हूं क्योंकि मुझे यहां से काफी कुछ मिला है। मैं यहां के लोगों को कुछ वापस करना चाहता हूं। ये एक ऐसी चीज है जिसे में जरूर करने जा रहा हूं। 

वहीं इस वक्त क्रिकेटरों के जीवन पर बॉयोपिक भी खूब बन रहे हैं क्योंकि हर क्रिकेट फैन ये देखना चाहता है कि उसके पसंदीदा क्रिकेटर का जीवन कैसा रहा था। जब भुवी से पूछा गया कि अगर उनके जीवन पर कोई बॉयोपिक बने तो वो किस एक्टर को अपने किरदार से लिए सही मानते हैं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने राजकुमार राव का नाम लिया। 

भुवी ने कहा कि एक बार किसी ने मुझे बताया था कि राजकुमार राव और आपमें काफी समानता है खासतौर पर आप दोनों की शरीर की बनावट तो एक ही जैसी है। इस वजह से मेरे बॉयोपिक में मेरा किरदार वो निभा सकते हैं। भुवी मैदान पर अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने कहा कि अब वो ज्यादा अनुभवी महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी किसी और चीज के बारे में सोच भी नहीं सकता है और क्रिकेट का शौक तो उन्हें बचपन से ही था। 

उन्होंने कहा कि जब आप युवा होते हैं तो आप क्रिकेट के बाहर कुछ सोच ही नहीं सकते हैं, लेकिन जब आप बड़े होते हैं तो आप क्रिकेट सीखते हैं और ये आपकी यात्रा का एक  हिस्सा होता है। भारत के लिए 21 टेस्ट, 114 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने वाले भुवी ने अब तक 200 से ज्यादा विकेट लिए हैं। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस