नई दिल्ली, आईएएनएस। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रद होने के बाद उम्मीद की जा रही थी इसे दोबारा कराया जाएगा। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को भी इस बात का भरोसा था कि भारतीय टीम अगस्त में उनके यहां दौरे पर आएगी और दोनों देशों के बीच द्विपक्षिय सीरीज होगी। खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि अगस्त में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना मुश्किल होगा।

आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए तो भारत का साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए दौरे पर जाना संभव नहीं है। ऐसी इसलिए भी है, क्योंकि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले 50-60 दिनों से टीम के खिलाड़ियों ने सही तरीके से प्रैक्टिस नहीं की है।

उन्होंने कहा, "देखिए यह सही में संभव नहीं है। फिटनेस की ट्रेनिंग एक चीज है और बल्ले और गेंद के साथ ट्रेनिंग करना बिल्कुल ही अलग बात है। हमारे साथ के खिलाड़ी ने पिछले 50-60 दिनों से ट्रेनिग के माहौल में बल्ले या गेंद को छुआ भी नहीं है। आप उनसे कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि वो सीधा जाए और जाकर इंटरनेशनल मैच खेलें। हां, वो अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश में हैं जिससे कि वो अपने फिटनेस के स्तर को बनाए रखें, लेकिन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के सेशन की जरूरत पड़ेगी।"

"हां, हमने ऐसा पहले कहा था, बीसीसीआई सभी द्विपक्षीय सीरीज के वादे का सम्मान करती है और अगर इस वक्त नहीं तो फिर जब कभी भी सही समय होगा दोनों टीमों की तरफ से इसे खेला जाएगा। साउथ अफ्रीका में जाकर इस वक्त सीरीज खेलना काफी मुश्किल है।"

भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज रद

साउथ अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आई थी। धर्मशाला का पहला वनडे बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। इसके बाद लखनऊ और कोलकाता के मैच को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से रद कर दिया गया था। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस