नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने इशारा किया है कि लोकेश राहुल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज एक अगस्त से बर्मिंघम में होगा। 

शास्त्री ने कहा कि लोकेश राहुल टीम में तीसरे ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शामिल हैं लेकिन हमारा बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फिक्स नहीं है। तीसरे ओपनर यानी लोकेश राहुल टॉप चार बल्लेबाजी क्रम में कहीं भी खेल सकते हैं। आप इसके लिए तैयार रहिए क्योंकि हम अपने बल्लेबाजी क्रम से चौंका सकते हैं। टेस्ट सीरीज में लोकेश राहुल की बल्लेबाजी पोजिशन को लेकर काफी बातें हो रही है और कहा जा रहा है कि पहले टेस्ट में वो चेतेश्वर पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। लोकेश राहुल ने एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी और इसकी वजह से उन्हें इस नंबर पर उतारा जा सकता है। अभ्यास मैच में लोकेश राहुल ने पहली पारी में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने ओपनिंग की और नाबाद 36 रन की पारी खेली। 

चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो वो इस वक्त अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं और अभ्यास मैच में उन्होंने दोनों पारियों में 1,23 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजी में उनके पोजीशन को लेकर काफी बातें हुई थीं। हालांकि रवि शास्त्री ने पुजारा के बारे में कहा कि वो अपने पुराने फॉर्म में लौटने से सिर्फ एक पारी दूर हैं। वो काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। उन्हें क्रीज पर कुछ समय बिताने की जरूरत है। अगर वो एक मैच में भी 60-70 रन बनाने में कामयाब हो गए तो उनका आत्मविश्वास वापस आ जाएगा और फिर वो अलग ही नजर आएंगे। 

हालांकि टेस्ट सीरीज में अंतिम ग्यारह का चुनाव करना भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए आसान नहीं होगा। अब ये देखना भी दिलचस्प होगा कि लोकेश राहुल मुरली विजय के साथ पारी की शुरुआत करेंगे या फिर वो तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा की जगह बल्लेबाजी करेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप