Move to Jagran APP

'मैं दस गुना बेहतर गेंदबाज हूं', पूर्व चयनकर्ता की आलोचना पर भारतीय गेंदबाज ने दिया करारा जवाब

Khaleel Ahmed Krishnamachari Srikkanth Comment भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद ने पूर्व चयनकर्ता कृष्णामचारी श्रीकांत के चार साल पुराने कमेंट पर प्रतिकिया दी है। श्रीकांत ने खलील को इंटरनेशनल क्रिकेट के अनफिट करार देते हुए उनकी जमकर आलोचना की थी।

By Jagran NewsEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 28 Mar 2023 08:59 PM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 08:59 PM (IST)
Khaleel Ahmed Krishnamachari Srikkanth -Photo Credit- Twitter

नई दिल्ली स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट के खेल में हर खिलाड़ी के हिस्से में तारीफ और आलोचना आती है। जब खिलाड़ी अच्छे दौर से गुजरता है, तो हर कोई उसे पलकों पर बैठाता है। हालांकि, प्रदर्शन में गिरावट आने के साथ ही आप पर कई तरह के सवाल भी खड़े होने लगते हैं। अब से कुछ चार साल पहले की बात है जब भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद को पूर्व चयनकर्ता कृष्णामचारी श्रीकांत ने आड़े हाथों लिया था और उनको इंटरनेशनल लेवल के लिए अनफिट करार दे दिया था।

खलील ने दिया करारा जवाब

खलील ने श्रीकांत द्वारा की गई आलोचना का जवाब अब चार साल बाद दिया है। आकाश चोपड़ा के साथ एक बातचीत करते हुए खलील ने बताया कि पूर्व चयनकर्ता के उस कमेंट से उन्हें काफी दुख पहुंचा था। उन्होंने कहा, "हां, मैंने कहीं मीडिया में वो कमेंट देखा था और जाहिर तौर पर मैं उससे दुखी हुआ था। मैं उस समय सोचा था कि मैं भी भारत का एक खिलाड़ी हूं। मैं उस समय काफी युवा और इमोशनल था। मैंने उस कमेंट को ऐसा देखा था कि मैं कैसे खुद में सुधार कर सकता हूं।"

खलील ने कहा कि अब उनको इन चीजों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा, "अब मेरे लिए यह चीजें ज्यादा महत्व नहीं रखती हैं। मैंने इन चीजों से डील करना सीख लिया है। मैं अब अच्छी डाइट और अपनी प्रैक्टिस पर फोकस करता हूं। मैं चेक जरूर करता हूं कि लोग मेरे बारे में क्यो बोल रहे हैं, लेकिन इससे मुझे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है। मैं उसको हंसकर टाल देता हूं चाहे वह मेरे बारे में अच्छा हो या फिर बुरा।"

खलील पर जमकर बरसे थे श्रीकांत

बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में खलील अहमद ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। इस सीरीज के दो मैचों में खलील ने 81 रन लुटाए थे। जिसके बाद श्रीकांत ने उनकी आलोचना करते हुए कहा था, "साफतौर पर कहूं तो खलील अहमद मुझे इस लेवल के लायक नहीं लगते हैं। हमेशा ही सुधार करने की गुंजाइश होती है, लेकिन उनको काफी तेजी से सीखना होगा।"

टीम इंडिया में वापसी पर बोले खलील

टीम इंडिया में वापसी को लेकर पूछे गए सवाल पर खलील ने कहा कि वह पहले के मुकाबले अब काफी बेहतर गेंदबाज बन चुके हैं। उन्होंने कहा, "मैं उस समय उतना अच्छा नहीं था जब भारत के लिए खेला था। हालांकि, अब मुझे लगता है कि मैं ज्यादा बेहतर बॉलर बन चुका हूं, लेकिन टीम इंडिया में नहीं हूं। मैं जब भारत के लिए खेला था उसके मुकाबले में अब दस गुना बेहतरीन गेंदबाज हो गया हूं। मैं गेम और बल्लेबाज को अच्छे से पढ़ सकता हूं।"


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.