नई दिल्ली, जेएनएन। बांए हाथ से तेज गेंदबाजी करने वाले इरफान पठान पिछले काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। इस साल IPL 2018 के लिये नीलामी में भी पठान को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। पिछले साल इरफान महेन्द्र सिंह धौनी की टीम पुणे सुपरजाइंट्स का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। पठान आइपीएल के अलावा धौनी के साथ टीम इंडिया के लिये भी कई मैच खेल चुके हैं।

इस बार आइपीएल टूर्नामेंट को पहले से ही दिलचस्प बनाने के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट टीवी चैनलों पर कई तरह के शो लेकर आ रहे हैं। जिनमें क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर मौजूदा या फिर पुराने क्रिकेटर्स को बुलाया जा रहा है ऐसे ही एक शो के दौरान भारत के इरफान ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को लेकर कई बातें बतायीं। पठान ने शो के दौरान बताया कि कैसे धौनी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम और मैदान में मजाक किया करते थे। उन्होंने बताया कि धौनी हमेशा महौल को कूल रखने के लिये हंसी मजाक किया करते थे। इतना ही नहीं जब धौनी मैदान पर होते थे तो मानसिक रूप से हर खिलाड़ी से जुड़े रहते थे।

इरफान ने टीवी शो में धौनी का एक और किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि, जब श्रीसंत नया-नया टीम में आया था तो धौनी अपने मजाकिया लहजे से उसे काफी परेशान करते थे यह सब खेलते समय मैदान में श्रीसंत की उल्टी सीधी हरकतों के कारण होता था। श्रीसंत का ध्यान खेल से ज्यादा दूसरी चीजों पर रहता था और धौनी इस बात को अच्छी तरह समझते थे। पठान ने बताया कि, ‘मुझे अब भी याद है धौनी अक्सर श्रीसंत को कहा करते थे ‘श्री तेरी गर्लफ्रेंड बाहर नहीं है, तू इधर देख, मैं इधर खड़ा हूं”।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Ravindra Pratap Sing