Move to Jagran APP

जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वालों पर बरसे सुनील गावस्कर

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन को लेकर सवाल खड़े करने वालों पर पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जमकर बरसे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 01:30 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वालों पर बरसे सुनील गावस्कर
जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाने वालों पर बरसे सुनील गावस्कर

जमैका, आईएएनएस। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के दौरे पर टेस्ट में हैट्रिक लेने का कारनामा किया। लगातार शानदार गेंदबाज रहे बुमराह की गेंदबाजी के तमाम दिग्गज प्रभावित हैं और उनकी तरीफ करते नहीं थकते। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो उनके गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाते हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर बुमराह के एक्शन पर सवाल उठाने वालों पर जमकर बरसे हैं।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे जमैका टेस्ट के दौरान कॉमेंट्री करते हुए पूर्व दिग्गज गावस्कर और वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज इयान बिशप ने बुमराह की तारीफ की। इस दौरान दोनों ने बुमराह के गेंदबाजों एक्शन पर सवाल उठाने वालों को आड़े हाथों लिया।

बिशप का कहना था, मुझे तो इस बात का यकीन ही नहीं होता कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर संदेश कहते हैं।

बिशप ने कहा, “बुमराह का गेंदबाजी एक्शन भले ही यूनिक है लेकिन यह खेल सभी नियमों के तहत ही है। जो लोग भी इनके एक्शन पर सवाल उठाते हैं उनको दरअसल आइना देखने की जरूरत है।“

गावस्कर ने बिशप पर इस बारे में सवाल करते हुए पूछा, क्या आप बता सकते हैं वो कौन लोग हैं, आप उनका नाम ले सकते हैं क्या ? आखिर किन लोगों को बुमराह के गेंदबाजी एक्शन पर संदेह है।

इसपर पूर्व वेस्टइंडीज दिग्गज बिशप चुप रह गए और किसी का नाम नहीं लिया।

गावस्कर मुश्किल में फंसे अपने साथी को इसके बाद ज्यादा परेशान नहीं किया। दोनों ने इसके बाद बुमराह के गेंदबाजी एक्शन का विश्लेषण किया। उन्होंने ने कहा, "चलिए जरा करीब से देखते हैं इसे, कुछ कदम और फिर वह गति पकड़ते हैं और आखिर में वह गेंद को रिलीज करते हैं। वो बिल्कुल सीधे हाथ से गेंद को छोड़ते हैं, अब जरा मुझे बताईए कि किस प्वाइंट पर उनका हाथ मुड़ा। यह बिल्कुल सटीक है।" 

बुमराह ने एंटीगा टेस्ट के दौरान महज 7 रन देकर 5 विकेट हासिल कर मेजबान टीम को दूसरी पारी में 110 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई थी। वही दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.