मुंबई, आईएएनएस। भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में बुधवार को तीन मैचों की सीरीज का निर्णायक मैच खेला जाना है। भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 1-1 मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। तीसरा टी20 मुकाबला जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा करेगी। मैच से पहले वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमंस ने भारतीय टीम की फील्डिंग की आलोचना की है।

तीसरे मुकाबले से पहले विंडीज कोच ने साफ कहा कि किसी भी टीम के लिए कैच छोड़ना हार की वजह बनता है। अगर कोई खिलाड़ी कैच छोड़ता है तो यह सिर्फ उसकी गलती है और इसके लिए वह कोई बहाना नहीं बना सकता है। भारतीय टीम की तरफ से पहले दोनों ही मैच में कैच छोड़े गए हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने दोनों मुकाबले में कैच टकपाया था। 

फिल ने साफ तौर पर भारतीय खिलाड़ियों की तरफ इशारा करते हुए कहा, "आप मैच में कैच छोड़ने के बाद नहीं जीत सकते हैँ। खिलाड़ी को यह बताना होगा कि वजह क्या थी। क्या रोशनी की वजह से, उनके कैच लेने के तरीके की वजह से या फिर सही पोजिशन में नहीं होने कारण वह कैच छूटा है। मुझे बहाना पसंद नहीं है। मेरा मानना है कि अगर आपने कैच छोड़ा है तो यह आपकी गलती है। आप रोशनी को दोष दे सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि कड़ी मेहनत करनी चाहिए जिससे की कोई भी कैच हमसे ना छूटे।" 

दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज से हारने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों द्वारा कैच छोड़ने पर नाराजगी जाहिर की थी। कोहली ने साफ तौर पर रहा था कि अगर टीम के खिलाड़ी ऐसे कैच टपकाते रहेंगे तो फिर चाहे हम कितने भी रन क्यों ना बना लें, हम जीत नहीं सकते हैं।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस