नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के दो कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक बार फिर से साथ में गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इन दोनों ही गेंदबाजों की वापसी हुई है। चहल को बांग्लादेश के खिलाफ टीम में जगह दी गई थी जबकि कुलदीप ने विंडीज सीरीज के लिए टीम में जगह बनाई है।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने पिछले साल भारत ही नहीं विदेशी सरजमीं पर भी अपनी फिरकी का कमाल दिखाया था। कुलदीप और चहल की जोड़ी को 'कुलचा' का नाम दिया गया। हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने भी दोनों गेंदबाजों को लेकर बात की। उन्होंने स्पिनर जोड़ी की काफी तारीफ की।

 

कोहली ने कहा, "आईसीसी विश्व कप में भी यो दोनों ही टीम के लिए अहम साबित होने वाले हैं इसपर कोहली का कहना था, दो कलाई से स्पिनर का टीम में होना हमेशा ही बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है। खासकर जब आप ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हों क्योंकि वहां के मैदान बड़े होते हैं।" 

विराट का मानना है कि दो कलाई के स्पिनर के साथ खेलना थोड़ा रिस्त हो सकता है लेकिन इसको लेकर प्लानिंग चल रही है। "टी20 क्रिकेट में आपके पास 6 गेंदबाजी विकल्प होना जरूरी होता है। मुझे लगता है यही संतुलन हम बनाने की कोशिश कर रहे हैं। दोनों कलाई के स्पिनर के साथ खेलना का मौका हो सकता है लेकिन हम इसको लेकर काम कर रहे हैं।" 

"बतौर ऑलराउंडर जडेजा इस वक्त सबसे बेहतरीन वक्त से गुजर रहे हैं। हम बहुत ही खुश हैं जैसे हमारे विकल्प ठीक तरीके से बैठ रहे हैँ। टी20 क्रिकेट बहुत हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि आपकी टीम में कितना ज्यादा लचीलापन है।" 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस