मुंबई, पीटीआइ। India vs West Indies ICC World Cup 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के मुकाबले से पहले सबसे बड़ी चर्चा यह है कि टीम किसे मौका मिलेगा। गुरुवार यानि आज दोपहर तीन बजे से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। भारतीय टीम में नंबर चार और तेज गेंदबाज की जगह के लिए चर्चा जारी है। दरअसल, भुवनेश्वर कुमार के फिट होने के बाद अब सवाल है कि क्या उन्हें मोहम्मद शमी की जगह मौका मिलेगा। ऐसे में दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि शमी की जगह भुवनेश्वर को मौका दिया जाना चाहिए।

ICC World Cup 2019: सचिन की आलोचना के बाद कोच शास्त्री के साथ सुधार में लगे धौनी

सचिन ने कहा,'भुवनेश्वर तबाड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल को रोकने में सक्षम हैं। यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि भुवनेश्वर फिट हैं। मैंने उनकी बॉडी लैंग्वेज देखी। वह आत्मविश्वास में नजर आ रहे हैं। मुझे वेस्टइंडीज और भारत के मुकाबले से पहले शमी और भुवनेश्वर में से किसी एक चुनने को कहा जाएगा, तो मैं भुवी को मौका दूंगा। इसका सिर्फ एक कारण है कि भुवनेश्वर गेल को अपनी बाहर निकती गेंदों से परेशान कर सकते हैं। मैं जानता हूं कि शमी के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण होगा, लेकिन इस मैच के लिए भुवनेश्वर को चुना जाना चाहिए।'

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद अफगनिस्तान के सामने शमी को मौका दिया गया। शमी ने इसके मौके फायदा उठाते हुए हैट्रिक समेत चार विकेट ले लिए थे। अब देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किसी मौका देता है।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप