नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को यूं ही नहीं 'किंग कोहली' बुलाया जाता है। कोहली से किसी भी टीम के गेंदबाज को मैदान पर पंगा लेने से पहले सौ बार सोचना चाहिए। जो गेंदबाज कोहली को छेड़ते हैं उनको वो कभी नहीं छोड़ते हैं। शुक्रवार को कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ महज 50 रन पर नाबाद 94 रन की आतिशी पारी खेलकर भारत को टी20 में सबसे बड़ी जीत दिलाई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोहली की पारी के बाद गेंदबाजों को चेताया कि इस बल्लेबाज को कभी मत छेड़ना ।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर 94 रन की यादगार पारी खेली। इस पारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज से मिले 208 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य को महज 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। यह भारतीय टीम की टी20 क्रिकेट में रन का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

भारतीय कप्तान की पारी देखने के बाद बॉलीवुड के महानायक ने उनकी जमकर तारीफ की। कोहली को मैच के दौरान वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने स्लेज किया था। बिग बी ने विंडीज गेंदबाजों को नसीहत दी की अब दोबारा भूलकर भी कोहली को बल्लेबाजी करते वक्त छेड़ने की गलती मत कर देना। अगर ऐसा किया तो फिर बहुत मार पड़ेगी।

महानायक ने सोशल मीडिया पर कोहली की पारी की तारीफ की और साथ ही दुनिया भर के गेंदबाजों को सचेत भी कर दिया। अमिताभ ने ट्विटर पर लिखा, "यार कितनी बार बोला मई तेरे को .. की Virat को मत छेड़ , मत छेड़ , मत छेड़ ...पन सुनताइच किधर है तुम ... अभी पर्ची लिख के दे दिया ना हाथ में !!!! देख देख .. WI का चेहरा देख ; कितना मारा उसको , कितना मारा !!

विराट कोहली ने काटा विंडीज गेंदबाज का पर्चा

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केसरिक विलियम्स को कैरेबियन टी20 और इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान विकेट लेने के बाद पर्ची काटने का इशारा कर सेलिब्रेट करते हुए पाया गया है। कोहली ने पारी के 16 ओवर में विलियम्स के दूसरी गेंद पर चौका लगाया और फिर छक्का जड़ने के बाद उन्हीं के स्टाइल में सेलिब्रेट किया। इसे अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा, "देखा, अभी पर्ची लिख कर दे दिया ना हाथ में"

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस