नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को रविवार टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट की करारी शिकस्त मिली। इस मैच में भारत के दो युवा बल्लेबाज रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच एक अजीब सा वाकया पेश आया। मामला ऐसा था कि बाद में इसपर टीम के कप्तान विराट कोहली को मीडिया से इस बारे में बात करनी पड़ी।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरू में खेल गए सीरीज के आखिरी टी20 में भारत की बल्लेबाजी के दौरान एक अजीब सा वाकया पेश आया। दरअसल टीम का दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर एक साथ मैदान की तरफ चल पड़े। इन दोनों में से किसी को यह पता नहीं था कि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी किसे करने जाना है। हालांकि पिछले कुछ मुकाबलों से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले पंत ही इस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे।

मैच खत्म होने के बाद मीडिया से बात करने आए कप्तान विराट कोहली ने इस मामले पर सबकुछ साफ किया। कोहली ने कहा दोनों बल्लेबाजों के बीच सही तरीके से बातें नहीं पहुंची थी। इसी वजह से मैच के दौरान दोनों एक साथ बल्लेबाजी के लिए चल पड़े।

"मुझे लगता है वहां (रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर का बल्लेबाजी क्रम) समझने में कुछ गलती हो गई थी। जो मुझे बाद में समझने में आया। उन दोनों के साथ बल्लेबाजी कोच की बात हुई थी। मैच में किस वक्त दोनों में से कौन पहले बल्लेबाजी करने जाएगा इसको लेकर समझने में कुछ गलती हुई। ये थोड़ा सा मजाकिया लग रहा था क्योंकि दोनों को ही मैदान के अंदर आना था। यह थोड़ा अजीब ही हो जाता अगर दोनों ही पिच तक आ जाते क्योंकि फिर तीन बल्लेबाज मैदान पर होते।" 

चौथे नंबर पर किसे बल्लेबाजी करना था इस बारे में कोहली ने कहा, "जैसा कि हमने तय किया था कि 10 ओवर के बाद रिषभ बल्लेबाजी करने उतरेगा और अगर पहले विकेट गिर जाता है तो श्रेयर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा। लेकिन मुझे लगता है दोनों ही इस बात को लेकर कन्फ्यूज हो गए। इस बात का ध्यान नहीं रहा कि मैच के किस वक्त किसे बल्लेबाजी के लिए जाना है।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप