Move to Jagran APP

Ind vs SA: टीम इंडिया ने जमकर बहाया पसीना, द्रविड़ ने लगाई सीनियर खिलाड़ियों की 'क्लास'

भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में मिली हार को भुलाकर साउथ अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने के उद्देश्य से तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए रविवार को अभ्यास किया। भारत का इरादा मेजबान के खिलाफ तीसरी मैच जीतकर सीरीज में जीत हासिल कर इतिहास रचने का है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 10:18 AM (IST)
भारतीय कोच राहुल द्रविड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ (फोटो ट्विटर पेज)

केप टाउन, पीटीआइ। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला केपटाउन में खेला जाना है। भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग में पकड़ बनाने के बाद भी मैच में जीत हासिल नहीं कर पाई। चौथे दिन मेजबान कप्तान डीन एल्गर की पारी ने भारत के हाथ से मैच छीन लिया। इस हार को भुलाकर साउथ अफ्रीका में पहली बार सीरीज जीतने के उद्देश्य से तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के लिए रविवार को जमकर पसीना बहाया। भारत का इरादा मेजबान के खिलाफ तीसरी मैच जीतकर सीरीज में जीत हासिल कर इतिहास रचने का है।

loksabha election banner

टीम इंडिया के प्रैक्टिस करने की तस्वीर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने साझा करते हुए ट्वीट किया, 'हम यहां खूबसूरत केप टाउन में हैं। टीम ने तीसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी।' तस्वीर में कोच द्रविड़ सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर उनकी बल्लेेबाजी पर काम करते नजर आए। वहीं कप्तान कोहली भी बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते दिखे। 

भारतीय टीम ने सेंचुरियन में खेले गए सीरीज से पहले मैच में जीत हासिल कर बढ़त हासिल कर जीत की उम्मीद जगाई थी। लेकिन दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने पलटवार करते हुए मैच जीता और सीरीज में बराबरी हासिल की। तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। तीसरा टेस्ट 11 से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने की कवायद में लगे भारत ने सेंचुरियन में पहले मैच में 113 रन से जीत दर्ज करके शानदार शुरुआत की थी लेकिन जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में उसे सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम शनिवार को केप टाउन पहुंच गई थी। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2018 में आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराते हुए इतिहास रचा था। अब उनके सामने साउथ अफ्रीका में भी ऐसा ही करने का मौका है। 

भारत दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली के बिना उतरी थी लेकिन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जताई थी कि वह निर्णायक मैच के लिए फिट हो जाएंगे। कोहली की पीठ के ऊपरी हिस्से में जकड़न थी और उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल ने टीम की कमान संभाली थी। तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज का तीसरे मैच में खेलना संदिग्ध है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। उनकी जगह इशांत शर्मा या उमेश यादव को अंतिम एकादश में लिया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.