Move to Jagran APP

Ind vs Pak: तो क्या सच में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस बार पाकिस्तान भारत को हरा देगा?

विश्व कप में अब तक भारत और पाकिस्तान का सामना छह बार हुआ है और हर बार पाकिस्तान हो हार का सामना करना पड़ा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 06:27 PM (IST)
Ind vs Pak: तो क्या सच में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस बार पाकिस्तान भारत को हरा देगा?
Ind vs Pak: तो क्या सच में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में इस बार पाकिस्तान भारत को हरा देगा?

 कराची। इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को लेकर हर टीम की तैयारी जारी है। जहां भारत अपनी तैयारियों में लगा है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इस टूर्नामेंट के लिए मेहनत कर रही है। ये तो सबको पता है कि विश्व कप के मुकाबले में अब तक पाकिस्तान की टीम कभी भी भारत को हरा नहीं पाई है। पर इस बार के विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोईन खान का मानना है कि मौजूदा पाक टीम इस बार होने वाले विश्व कप में भारत को हराकर एक नया इतिहास रचेगी। वैसे विश्व कप में अब तक भारत व पाकिस्तान के बीच छह मैच खेले गए हैं जिसमें हर बार भारतीय टीम को ही जीत मिली है। अगले विश्व कप यानी इंग्लैंड में इस वर्ष दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 16 जून को मैनचेस्टर में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। 

loksabha election banner

मोईन खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा कि इस वक्त की टीम विश्व कप में भारत पर पहली बार जीत दर्ज कर सकती है क्योंकि यह टीम बेहद प्रतिभाशाली है। इस टीम में विविधता है साथ ही गहराई भी है। सबसे बड़ी बात ये कि टीम के कप्तान सरफराज अहमद का टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ तालमेल बहुत ही अच्छा है। 

पाकिस्तान की तरफ से वर्ष 1992 और 1999 में विश्व कप खेल चुके मोईन खान ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि ये टीम इस बार विश्व कप में भारत पर जीत दर्ज कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने वर्ष 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराया था। उस वर्ष भी इंग्लैंड में जून के महीने में ही टूर्नामेंट खेला गया था। इस बार भी ये टूर्नामेंट मई-जून में खेला जाना है और वहां के हालात हमारे अनुकूल होंगे। हमारे पास भारत से ज्यादा बेहतर गेंदबाज हैं और इस वजह से हम उनपर हावी हो सकते हैं। 

मोईन खान ने कहा कि इस विश्व कप में खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में भारत और इंग्लैंड शामिल हैं। मोईन के मुताबिक ये विश्व कप काफी दिलचस्प होने वाला है और मुझे लगता है कि पाकिस्तान भारत को हरा देगा। हम इस बार ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेलकर विश्व कप में जा रहे हैं। इन जगहों पर खेलने से टीम को काफी फायदा हुआ है और हमारे खिलाड़ी इसका फायदा जरूर उठाएंगे। 

आपको बता दें कि वर्ष 1992 में मोइन खान उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसे भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली बार हार झेलनी पड़ी थी और उसके बाद से ये सिलसिला लगातार जारी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.