नवी मुंबई, प्रेट्र। India vs New Zealand test series: भारत के घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बनाने वाले बल्लेबाज वसीम जाफर ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को सीरीज में वापसी के लिए अहम सलाह दी। वसीम जाफर ने कहा कि जब तक टीम इंडिया के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदलेंगे तब तक न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करना आसान नहीं होगा। टीम इंडिया को पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के हाथों दस विकेट के अंतर से बड़ी हार मिली थी। कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन ने भारतीय बल्लाबाजों की बोलती बंद कर दी थी। 

वसीम जाफर ने पीटीआइ से बात करते हुए कहा कि विराट इस वक्त अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं इस वजह से मुझे उनसे शानदार तरीके से वापसी की उम्मीद है। पुजारा के बारे में जाफर ने कहा कि उन्हें कुछ रन जुटाने होंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि अपनी शुरुआत को उन्हें तीन अंकों में बदलना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है और हम 350 से 400 रन तक नहीं बनाते हैं तो काफी मुश्किल होगी। 

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने कहा कि 200 से 250 का स्कोर बनाकर आप मैच नहीं जीत सकते हैं जब तक की आपको पिच से मदद नहीं मिले। जब हम पहले या दूसरी बार बल्लेबाजी करते हैं तो हमें 400 से 450 तक स्कोर बनाने होंगे। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 200 से भी कम का स्कोर बनाया था जो टेस्ट की नंबर एक टीम के अनुरूप नहीं था। जाफर ने कहा कि कीवी गेंदबाजों ने हमारी रन गति पर लगाम लगाई हमें और लंबे वक्त तक दवाब में रखा। मुझे लगा कि पहली पारी में हालात गेंदबाजों के लिये मददगार थे लेकिन उन्होंने बाउंसर डालने की रणनीति अपनायी। हमें दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। दोनों पारियों में 200 से कम स्कोर पर आउट होना नंबर एक टेस्ट टीम के अनुरूप नहीं है।

वसीम जाफर ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि टीम इंडिया वापसी करेगी और वो पहले भी ऐसा कर चुके हैं। जब भी टीम इंडिया को दवाब में लाया जाता है वो हमेशा ही मजबूती से वापसी करते हैं और मुझे इस बात की पूरी उम्मीद है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस