Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली बोले, रिषभ पंत को बहुत मौके मिल चुके हैं

India vs New Zealand कोहली ने कहा ऑस्ट्रेलिया सीरीज से लेकर घरेलू मुकाबलों तक हमने उनको बहुत सारे मौके दिए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 04:32 PM (IST)
न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली बोले, रिषभ पंत को बहुत मौके मिल चुके हैं
न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली बोले, रिषभ पंत को बहुत मौके मिल चुके हैं

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद विराट कोहली की कप्तानी और उनके लिए फैसलों पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दो मैचों की सीरीज में कोहली बल्ले से पूरी तरह से नाकाम रहे साथ ही टीम चयन भी सटीक नहीं रहा। अनुभवी विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की जगह रिषभ पंत को मौका देने पर भी आलोचकों ने सवाल उठाया।

loksabha election banner

भारत को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली थी जबकि दूसरा मुकाबला 7 विकेट से गंवाया। न्यूजीलैंड ने 2-0 से सीरीज जीतकर भारत की क्लीन स्वीप किया। दूसरे मुकाबले के बाद कोहली ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया और रिषभ पंत को मौका दिए जाने पर भी सफाई दी।

कोहली ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया सीरीज से लेकर घरेलू मुकाबलों तक हमने उनको बहुत सारे मौके दिए हैं। फिर इसके बाद कुछ वक्त के लिए वो बिल्कुल भी नहीं खेले इसके बाद उन्होंने वाकई अपने आप पर बहुत काम किया। आपको इस बात का पता होना चाहिए कि कब किसी और को मौका दिए जाने के लिए सही वक्त होता है। अगर आप लोगों को समय से पहले ही धकेलेंगे तो वो अपना आत्मविश्वास खो सकते हैं।"

"हम सबने मिलकर एक साथ काफी बुरा प्रदर्शन किया। मैं उनको अकेले ही जिम्मेदार ठहराने में विश्वास नहीं रखता। हम इस बात की जिम्मेदारी एक ग्रुप होने के नाते साथ उठाते हैं फिर चाहे वो बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी एक टीम हैं।"  

"मुझे नहीं लगता है कोई भी अपनी जगह को टीम में हल्के में लेता है। हमने टीम में ऐसा ही माहौल तैयार किया है। लोगों को जिम्मेदारी निभाने और कठिन परिश्रम करने को लिए कहा गया है। इसका फायदा होता है या नहीं यह एक अलग बात है। इसके बाद आप टीम के खिलाड़ियों के साथ बात करते हैं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.