Move to Jagran APP

India vs New Zealand: विराट कोहली को दवाब में गलतियां करते देखकर काफी अच्छा लगा- ट्रेंट बोल्ट

India vs New Zealand ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि विराट को खिलाफ हमारी रणनीति काम आई और वो दवाब में बिखर गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 04:16 PM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 04:16 PM (IST)
India vs New Zealand: विराट कोहली को दवाब में गलतियां करते देखकर काफी अच्छा लगा- ट्रेंट बोल्ट
India vs New Zealand: विराट कोहली को दवाब में गलतियां करते देखकर काफी अच्छा लगा- ट्रेंट बोल्ट

क्राइस्टचर्च, प्रेट्र। India vs New Zealand 2nd test match: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में बेशक 235 रन पर आउट हो गई, लेकिन टीम के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अब भारत पर अपना शिकंजा कस दिया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट टीम इंडिया के शुरुआती बल्लेबाजों के फ्लॉप प्रदर्शन पर कहा कि विश्व स्तरीय बल्लेबाज विराट कोहली को दवाब में गलतियां करते देखना अपने आप में सुखद रहा। बोल्ट ने दूसरी पारी में मैच के दूसरे दिन 12 रन देकर तीन विकेट लिए और भारतीय टीम ने 90 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। 

loksabha election banner

मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली को पूरे टेस्ट सीरीज में खुलकर नहीं खेलने दिया और वो दो टेस्ट मैच की चार पारियों में एक बार भी 20 रन के आंकड़े तक पहुंचने में भी कामयाब नहीं रहे। बोल्ट ने विराट के बारे में पूछे जाने पर कहा कि वो दुनिया के बेहरतीन बल्लेबाजों में से एक हैं। हमारी टीम ने उनके खिलाफ ये रणनीति बनाई थी कि उन्हें दवाब में रखना है और उनकी गेंदों पर सीमा रेखा तक नहीं पहुंचने देना है। निश्चित तौर पर विराट टीम इंडिया के लिए अहम हैं और हमने उन्हें दवाब में रखने की पूरी कोशिश की और ये देखकर अच्छा लगा कि उन्होंने गलतियां की। हमने उन्हें पैड पर गेंदबाजी की और वो बैकफुट पर दिखे जो काफी अच्छा रहा। तेज और घूमती गेंद के सामना भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर बोल्ट ने अपनी सहानुभूति प्रकट की। 

बोल्ट ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज स्लो और नीची पिच पर खेलने के आदि हैं और उन्हें यहां सामंजस्य बिठाने में थोड़ा वक्त लगा। ये ठीक वैसे ही है जैसे मैं भारत में गेंदबाजी करता हूं और वो स्थिति मेरे लिए कुछ अलग होती है। उन्होंने कहा कि क्राइस्टचर्च की कंडीशन सीम गेंदबाजी के लिए सही है इसी वजह से खेल के दूसरे दिन 16 विकेट गिरे। उन्होंने कहा कि टेस्ट के दूसरे ही दिन 16 विकेट का गिरना जरूर एक रिकॉर्ड होगा। हमारी टीम के गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंदबाजी की और हमें उसका ईनाम मिला। मुझे लगता है कि हम इस टेस्ट में अच्छी स्थिति में हैं। बोल्ट ने कहा कि टीम की सफलता में पूरी गेंदबाजी यूनिट का योगदान है। हमारे गेंदबाजों को पता है कि किस तरह से विरोधी बल्लेबाजों को टारगेट करना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.